carandbike logo

एम्बेसेडर से लेकर जिप्सी तक पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने याद कीं पुरानी कारों से जुड़ी बातें

कारएंड बाइक के खास कार्यक्रम "कारखाना" के ताजा एपिसोड में पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा उन दो बेहद खास कारों के बारे में बात कर रहे हैं जो उनके पास पिछले कुछ वर्षों में हैं और उन से उन्हें कुछ मूल्यवान सबक मिले हैं.

एम्बेसेडर से लेकर जिप्सी तक पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने याद कीं पुरानी कारों से जुड़ी बातें expand फोटो देखें

कार और बाइक की ओरिजनल सीरीज़ 'कारखाना' के नए एपिसोड में हमारे विशेष अतिथि के रूप में पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा आए. बीते वर्षों में जडेजा ने कई चीज़ों में हाथ आज़माया है, वह एक पेशेवर क्रिकेटर तो हैं ही साथ ही एक अभिनेता, एक क्रिकेट कोच और अब वह क्रिकेट कमेंटेटर के रूप में काम करते है. हमें यकीन है कि इनमें से प्रत्येक भूमिका में उन्होंने जीवन के कई सबक सीखे हैं. हालाँकि, जो हमें वास्तव में दिलचस्प लगा, वे हैं उनकी कारों ने उन्हें जो सबक सिखाए हैं, विशेष रूप से उनकी पहली कार, जो एक इस्तेमाल की गई हिंदुस्तान एंबेसडर थी.

यह भी पढ़ें: माज़दा मियाटा से लेकर मित्शुबिशी पजेरो तक रवीना टंडन ने याद कीं अपनी खास कारें

दिलचस्प बात यह है कि अजय जडेजा ने अपनी पहली कार 16 साल की उम्र में खरीदी थी और उनका कहना है कि उस कार को खरीदने से उन्हें जीवन का एक बड़ा सबक मिला. जडेजा का कहना है कि उन्होंने पड़ोसी से कार को ₹32,000 में खरीदा था ताकि वह अपने रणजी मैचों के लिए ड्राइव कर सकें. अब, उस समय वह कम उम्र के थे और यहां तक ​​कि जब उनके पिता ने उन्हें बताया कि बिना लाइसेंस के गाड़ी चलाना अवैध है, तो 16 वर्षीय जडेजा ने ऐसा करना गलत नहीं समझा. अब पीछे मुड़कर देखने पर, अजय को लगता है कि वह काफी भोले थे और उन्हें अपनी पसंद पर पछतावा है.

उस घटना को याद करते हुए जडेजा कहते हैं, "वह आखिरी दिन था जब मेरे पिताजी ने मुझसे कहा था - 'अगर आपको लगता है कि आप इस तरह के फैसले लेने के लिए काफी परिपक्व हैं और आपको लगता है कि आप सही काम कर रहे हैं तो करें' दुख की बात है कि तब मुझे समझ नहीं आया कि वह क्या कहना चाह रहे हैं और उनके निधन के बाद ही यह समझ में आया कि हमारे बीच के रिश्ते बदल गए हैं. उस समय मेरे लिए बिना लाइसेंस के गाड़ी चलाना निश्चित रूप से अवैध था. वह चाहते थे कि मैं अपना सबक सीखूं, और काश मैं उस वक्त को वापस ला सकता".

अजय जडेजा के जीवन में एक और विशेष कार उनकी मारुति जिप्सी थी, जिसे उन्होंने बिल्कुल नया खरीदा था. उन्होंने वैलेंटाइन डे पर अपनी भावी पत्नी अदिति जेटली को प्रभावित करने के लिए एसयूवी खरीदी थी. "वेलेंटाइन डे से एक दिन पहले मैंने जाकर एक जिप्सी ओपन-टॉप एसयूवी खरीदी और उसे उसके कॉलेज से लिया." अब यह निश्चित रूप से एक प्यारी कहानी है, हालांकि, जडेजा को जिप्सी खरीदने का एक छोटा सा अफसोस है. उन्होंने कहा, "उस कार को खरीदने के लिए मुझे रिलायंस इंडस्ट्रीज में खरीदे गए शेयरों को बेचना पड़ा और अब जब मैं पीछे मुड़कर देखता हूं, तो उस जिप्सी को खरीदने के लिए मुझे भारी कीमत चुकानी पड़ी है." हालांकि, जडेजा ने तुरंत यह कहते हुए इसे टाल दिया, "मुझे पल में जीना पसंद था और मैंने उन सभी शेयरों को सहेज लिया है ताकि मैं बाद में उनका उपयोग कर सकूं." जडेजा ने हंसते हुए कहा कि आज जब वह अपनी पत्नी को यह कहानी सुनाते हैं, तो उन्हें लगता है कि वह ऐसा करने के लिए पागल थे.

Ajayअजय जडेजा, जिन्होंने हाल ही में एक किआ कार्निवल खरीदा है, अगला जडेजा एक मनोरंजक वाहन या आरवी खरीदने की योजना बना रहे हैं

आ कॉर्निवाल भी है. वास्तव में वह एमपीवी खरीदने वाले पहले सेलिब्रिटी बन गए थे, जब इसे शुरू में भारत में 2020 में लॉन्च किया गया था. यह पूछे जाने पर कि वह आगे कौन सी कार खरीदने की योजना बना रहे हैं, जडेजा ने कहा कि उनकी आगे एक मनोरंजक वाहन या आरवी खरीदने की योजना है. उन्होंने कहा, "पिछले दो वर्षों में महामारी ने आपको सड़क मार्ग से यात्रा करने के लिए मजबूर किया है और मुझे लगता है कि इस काउंटी में सड़क मार्ग से यात्रा करना सुंदर है."

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.