लॉगिन

महिंद्रा के पूर्व एमडी डॉ पवन गोयनका को IN-SPACe के अध्यक्ष के रूप में चुना गया

महिंद्रा एंड महिंद्रा के पूर्व एमडी और सीईओ डॉ पवन गोयनका के भारतीय राष्ट्रीय अंतरिक्ष संवर्धन और प्राधिकरण केंद्र (IN-SPACe) के नए अध्यक्ष बनने की बड़ी संभावना है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 13, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा एंड महिंद्रा के पूर्व सीईओ और एमडी डॉ पवन कुमार गोयनका का नाम भारतीय राष्ट्रीय अंतरिक्ष संवर्धन और प्राधिकरण केंद्र (IN-SPACe) के अध्यक्ष के रूप में प्रस्तावित किया गया है. इसे भारत सरकार द्वारा पिछले साल अंतरिक्ष क्षेत्र में निजी निवेश और नई सोच को बढ़ावा देने के लिए शुरु किया गया था. टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, कैबिनेट की नियुक्ति समिति (एसीसी) ने इस सप्ताह की शुरुआत में उनकी नियुक्ति के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. हालांकि, अंतरिक्ष विभाग (DoS) ने अभी तक नियुक्ति पर मुहर नहीं लगाई है.

    undefined
    डॉ पवन गोयनका ने अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से बधाई संदेश भेजने के लिए सभी को धन्यवाद दिया. उन्होंने ट्वीट किया, "मैं भारत सरकार द्वारा यह अवसर दिए जाने से सम्मानित और उत्साहित हूं. अंतरिक्ष मेरे लिए एक नया क्षेत्र है, लेकिन स्पष्ट रूप से एक ऐसा क्षेत्र है जिसमें हमारे इसरो और अन्य अंतरिक्ष वैज्ञानिकों ने जो हासिल किया है, उसका लाभ उठाने की जबरदस्त क्षमता है. मेरे लिए सीखने के लिए बहुत कुछ है."
    3mf5b3uo

    कारएंडबाइक ने इस साल की शुरुआत में गोयनका को प्रतिष्ठित परम श्रेष्ठ पुरस्कार से सम्मानित किया था.

    सीओओ से लेकर प्रेसिडेंट से लेकर एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर से लेकर मैनेजिंग डायरेक्टर तक, डॉ. गोयनका ने महिंद्रा में कई मुकाम हासिल किए हैं. वह इस साल ही एमएंडएम के एमडी और सीईओ के पद से रिटायर हुए हैं. 40 वर्षों से अधिक के करियर के साथ, डॉ गोयनका भारतीय ऑटोमोटिव उद्योग के लिए एक ध्वजवाहक रहे हैं. भारतीय ऑटो उद्योग में उनके योगदान के लिए कारएंडबाइक ने इस साल की शुरुआत में गोयनका को प्रतिष्ठित परम श्रेष्ठ पुरस्कार से सम्मानित किया था.

    Calendar-icon

    Last Updated on September 13, 2021


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें