carandbike logo

डीलरशिप पर स्पॉट हुई रॉयल एनफील्ड की नई हिमालयन, जल्द लॉन्च होने के आसार

रॉयल एनफील्ड ने कुछ महीने पहले अपनी एडवेंचर बाइक की बिक्री बंद कर दी थी और अब यह बाइक डीलरशिप पर दिखाई दी है. दरअसल बाइक का इंजन भारत स्टेज IV नॉर्म्स पर खरा नहीं उतर रहा था. कंपनी ने अब इस बाइक को BS IV एमिशन वाला बनाया है और फ्यूल इंजेक्शन वर्जन लॉन्च किया है. जानें कितनी बदली बाइक?

फ्यूल-इंजेक्शन वाली हिमालयन की डिलिवरी अक्टूबर 2017 के पहले हफ्ते से शुरू हो जाएगी expand फोटो देखें
फ्यूल-इंजेक्शन वाली हिमालयन की डिलिवरी अक्टूबर 2017 के पहले हफ्ते से शुरू हो जाएगी

खास बातें

  • दिल्ली में रॉयल एनफील्ड हिमालयन की एक्सशोरूम कीमत 1.65 लाख रुपए है
  • अक्टूबर 2017 से BS IV एमिशन वाली हिमालयन की डिलिवरी शुरू हो जाएगी
  • फिलहाल इस बाइक पर 2 महीने का वेटिंग पीरियड है जो बदल भी सकता है

रॉयल एनफील्ड ने भारत स्टेज IV एमिशन नॉर्म्स पर खरा न उतरने पर कुछ महीनों के लिए हिमालयन की बिक्री पर रोक लगा दी थी. अब कंपनी इस बाइक को BS IV एमिशन वाले इंजन और फ्यूल इंजेक्शन वर्जन के साथ लॉन्च करने वाली है. दक्षिण भारत की कुछ डीजलशिप्स पर इस बाइक को देखा गया है. बाइक की बिक्री बंद होने के बाद कहा गया था कि, अगस्त 2017 तक हिमालयन की डिलिवरी दोबारा शुरू कर दी जाएगी. इसे लेकर जब हमने कुछ रॉयल एनफील्ड डीलरशिप पर बात की तो उन्होंने बताया कि फ्यूल-इंजेक्शन वाली हिमालयन की डिलिवरी अक्टूबर 2017 के पहले हफ्ते से शुरू हो जाएगी.

fi royal enfield himalayan
हिमालयन भारत में इकलौती ऐसी एडवेंचर बाइक है जो 2 लाख रुपए से कम बजट में मिल रही है

 

पुरानी हिमालयन जितना ही दमदार होगा इंजन

रॉयल एनफील्ड ने फ्यूल-इंजेक्शन वाली हिमालयन के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है. अपडेटेड बाइक के साथ कंपनी 411 सीसी का इंजन दे रही है. यह इंजन 6500 rpm पर 24 bhp पावर और 4250 rpm पर 32 Nm टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इस बाइक में 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया है. बता दें कि हिमालयन भारत में इकलौती ऐसी एडवेंचर बाइक है जो 2 लाख रुपए से कम बजट में मिल रही है. पुरानी और नई हिमालयन के लुक और स्टाइल में लगभग न के बराबर बदलाव आया है.

bajaj dominar vs re himalayan comparison
पुरानी और नई हिमालयन के लुक और स्टाइल में न के बराबर बदलाव आया है

 

0 Comments

आरएस 5,500 में बुक कर सकते हैं हिमालयन का फ्यूल-इंजेक्टेड वर्जन

एडवेंचर बाइक के शौकीन लोगों को परेशान होने की कोई जरूरत नहीं, आप सिर्फ 5,500 रुपए की टोकन मनी के साथ फ्यूल-इजेक्शन वाली हिमालयन बुक कर सकते हैं. दिल्ली में इस बाइक की एक्सशोरूम कीमत 1,65,331 रुपए है और इसकी ऑनरोड प्राइस 1,83,737 रुपए है. डीलरशिप ने यह कन्फर्म किया है कि अभी बाइक बुक करने पर आपको ज्यादा से ज्यादा 2 महीने का वेटिंग पीरियड काटना होगा.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.