लॉगिन

एक बार फिर बढ़ीं पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें, दिल्ली में पेट्रोल Rs. 105 प्रति लीटर के पार

सरकारी तेल कंपनियों ने दूसरे दिन लगातार पेट्रोल और डीज़ल के दाम में 38 पैसा प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी की है. जानें बड़े शहरों में ईंधन की कीमतें.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 15, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सरकारी तेल कंपनियों ने दूसरे दिन लगातार पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में बढ़ोतरी की है. देश भर में शुक्रवार को पेट्रोल और डीज़ल के दाम 38 पैसा प्रति लीटर तक बढ़ाए गए हैं. राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत बढ़कर रु 105.14 प्रति लीटर हो गई है, वहीं डीज़ल के दाम रु 93.87 प्रति लीटर तक आ चुके हैं. मुंबई में पेट्रोल की कीमत 34 पैसे बढ़कर रु 111.09 प्रति लीटर पहुंच चुकी है और शहर में डीज़ल अब 38 पैसे महंगा होकर रु 101.78 प्रति लीटर पर बेचा जा रहा है.

    ojarjui8

    पिछले कुछ हफ्तों में डीज़ल के दाम में रु 5.25 प्रति लीटर और पेट्रोल के दाम में रु 4.25 की बढ़ोतरी हुई है.

    चेन्नई की बात करें तो यहां एक लीटर पेट्रोल की कीमत रु 102.40 हो गई है वहीं डीज़ल के दाम रु 98.26 प्रति लीटर हो गए हैं. कोलकाता में पेट्रोल रु 105.77 प्रति लीटर पर आ चुका है, वहीं डीज़ल के दाम रु 96.98 प्रति लीटर तक पहुंच गए हैं.

    पिछले कुछ हफ्तों में डीज़ल के दाम में रु 5.25 प्रति लीटर और पेट्रोल के दाम में रु 4.25 की बढ़ोतरी हुई है. इससे पहले 4 मई से 17 जुलाई के बीच पेट्रोल के दाम में रु 11.44 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी और इस दौरान डीज़ल के दाम रु 9.14 प्रति लीटर बढ़े थे.

    यह भी पढ़ें: सरकार एक से ज़्यादा ईंधन पर चलने वाले फ्लेक्स इंजन करेगी अनिवार्य

    जबकि देश के अधिकांश हिस्सों में पेट्रोल की कीमत पहले से ही रु 100 प्रति लीटर से ऊपर है, डीजल की दरें मध्य प्रदेश, राजस्थान, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, गुजरात, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, बिहार, केरल, कर्नाटक और लेह सहित एक दर्जन राज्यों में उस स्तर को पार कर गई हैं. स्थानीय करों के आधार पर कीमतें एक राज्य से दूसरे राज्य में भिन्न होती हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें