लॉगिन

पेट्रोल, डीज़ल के दाम सबसे ऊंचे स्तर पर, मुंबई में पेट्रोल Rs. 98 प्रति लीटर के पार

मंगलवार को कीमतों में बढ़ोतरी के साथ, पेट्रोल और डीज़ल की दरें अब नए स्तर तक पहुंच गई हैं. दिल्ली में आज पेट्रोल रु 91.80 प्रति लीटर और डीज़ल रु. 82.36 प्रति लीटर पर है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 11, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सरकारी तेल कंपनियों ने मंगलवार को लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में बढ़ोतरी की है. दरों में इस बदलाव के साथ, पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों ने अपने सबसे उच्च स्तर को छू लिया है. मगंलवार को पेट्रोल और डीज़ल की कीमतें 27 पैसे प्रति लीटर और 30 पैसे प्रति लीटर तक बढ़ गई हैं. दिल्ली में, पेट्रोल की कीमतें रु 92 प्रति लीटर की ओर बढ़ रही हैं, क्योंकि यह वर्तमान में रु 91.80 प्रति लीटर पर है. राष्ट्रीय राजधानी में डीज़ल की दरें आज ₹ 82.06 प्रति लीटर से बढ़कर ₹ 82.36 प्रति लीटर हो गई हैं.

    uc6snhn

    कोलकाता में, पेट्रोल और डीज़ल रु 91.92 प्रति लीटर और रु 85.20 प्रति लीटर पर आ गए हैं.  

    देश की वित्तीय राजधानी मुंबई में, पेट्रोल की कीमतें रु 98 प्रति लीटर के निशान पर पहुंच गई हैं, जबकि डीज़ल लगभग रु 90 प्रति लीटर पर आ गया है. मुंबई में खरीदारों को आज एक लीटर पेट्रोल के लिए रु 98.12 और एक लीटर डीज़ल के लिए रु 89.48 का भुगतान करना होगा. चेन्नई में पेट्रोल की कीमत बढ़कर रु 93.62 प्रति लीटर कर दी गई है, जबकि डीज़ल की कीमत है रु 87.25 प्रति लीटर. कोलकाता में, पेट्रोल और डीज़ल रु 91.92 प्रति लीटर और रु 85.20 प्रति लीटर पर आ गए हैं. बेंगलुरु में पेट्रोल और डीज़ल की कीमत अब रु 94.85 प्रति लीटर और रु 87.33 प्रति लीटर है.

    यह भी पढ़ें: कोरोना के बीच मुंबई में 'दि फ्यूल डिलेवरी' आपके घर तक पहुंचाएगा डीज़ल

    इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम तीन प्रमुख तेल कंपनियां हैं. वे अपने हिसाब से विदेशी विनिमय दरों को देखते हुए घरेलू ईंधन की कीमतों को बदलती हैं. राज्यों में लगने वाले वैट के कारण देश अलग हिस्सों में दरें भिन्न होती हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें