लॉगिन

भविष्य की टाटा इलेक्ट्रिक एसयूवी को मिल सकती है 4-व्हील ड्राइव तकनीक

कार निर्माता 10 नई ईवी लाने की योजना बना रहा है जिसमें कुछ एसयूवी मॉडलों को 4-व्हील ड्राइव सिस्टम मिलने की संभावना है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 4, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने हाल ही बाज़ार में अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार टियागो ईवी पेश की है और उम्मीद की जा रही है कि कंपनी कई नए मॉडलों के साथ अपने इलेक्ट्रिक वाहन पोर्टफोलियो को और मजबूत करेगी. इनमें कई नई कारों के साथ-साथ मौजूदा कारों के इलेक्ट्रिक मॉडलों के शामिल होने की भी संभावना है. पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी अपने कुछ नई ईवी पर 4-व्हील ड्राइव की पेशकश भी कर सकती है.

    ia4pn8a8

    हैरियर और सफारी के इलेक्ट्रिक मॉडलों को भी 4x4 सिस्टम के साथ पेश किया जा सकता है.

    पीटीआई से बात करते हुए, टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड और टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के एमडी शैलेश चंद्रा ने कहा, “हमारा ध्यान इलेक्ट्रिक वाहनों में ऐसा करने (4-व्हील ड्राइव देने) पर होगा. हम अपनी भविष्य की एसयूवी के इलेक्ट्रिक रुप में इस पर काम करने जा रहे हैं."

    यह भी पढ़ें: टाटा टियागो ईवी भारत में हुई लॉन्च, कीमत ₹ 8.49 लाख से शुरू

    हालांकि कंपनी ने यह नहीं बताया है कि उसके किन इलेक्ट्रिक वाहनों में फोर-व्हील ड्राइव क्षमता हो सकती है, हां इसकी नेक्सॉन से बड़ी एसयूवी पर पेश किए जाने की संभावना है. एक संभावित उम्मीदवार टाटा कर्व ईवी कॉन्सैप्ट पर बनने वाली मध्यम आकार की एसयूवी हो सकती है.

    हैरियर और सफारी जैसे 4x4 डीजल मॉडल की पेशकश के बारे में पूछे जाने पर, चंद्रा ने कहा कि वर्तमान में दोनों एसयूवी की पर्याप्त संख्या में बिक्री नहीं होने के साथ निवेश को सही ठहराना मुश्किल था. हालांकि उन्होंने कहा कि अगर दोनों एसयूवी इलेक्ट्रिक में बदल जाती हैं और मांग होती है तो दोनों को इस सिस्टम के साथ पेश किया जा सकता है.

    उन्होंने यह भी पुष्टि की कि कंपनी आगे भी डीजल इंजनों की पेशकश जारी रखेगी, हालांकि उन्हें अगले 10 वर्षों के दौरान मांग में गिरावट आने की आशंका है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें