लॉगिन

जेनेवा मोटर शो 2018: टाटा ने पेश की ईविज़न कॉन्सेप्ट सिडान, शानदार लुक में हुई शोकेस

जेनेवा मोटर शो शुरू हो चुका है और टाटा ने इसमें अपनी धमाकेदार एंट्री कर ली है. कंपनी ने अपनी बिल्कुल नई कॉन्सेप्ट सिडान ईविज़न पेश की है जो पूरी तरह इलैक्ट्रिक है. इस कार को टाटा ने ओमेगा प्लैटफॉर्म पर बनाया है जो दो नए प्लैटफॉर्म में से एक है और इन्ही पर टाटा अपनी अगली कारें बनाएगी. जानें कितना खास है ये कॉन्सेप्ट?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 6, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जेनेवा मोटर शो शुरू हो चुका है और टाटा ने इसमें अपनी धमाकेदार एंट्री कर ली है. कंपनी ने अपनी बिल्कुल नई कॉन्सेप्ट सिडान ईविज़न पेश की है जो पूरी तरह इलैक्ट्रिक है. इस कार को टाटा मोटर्स ने ओमेगा प्लैटफॉर्म पर बनाया है जो दो नए प्लैटफॉर्म में से एक है और इन्ही पर टाटा अपनी अगली कारें बनाएगी. इत्तेफाक से टाटा ने हाल ही खत्म हुए ऑटो एक्सपो में H5X SUV कॉन्सेप्ट भी शोकेस की थी जिसे इसी ओमेगा प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है. टाटा ने कॉन्सेप्ट सिडान ईविज़न के साथ ही जेनेवा मोटर शो में अपनी H5X कॉप्सेप्ट एसयूवी और 45X कॉन्सेप्ट हैचबैक भी पेश की है. कंपनी ने पिछले महीने ऑटो एक्सपो में इस कार का ग्लोबल डेब्यू किया था.
    tata motors evision concept
    इस कार को टाटा ने ओमेगा प्लैटफॉर्म पर बनाया है
     
    टाटा मोटर्स ने नई ईविज़न सिडान कॉन्सेप्ट को बिल्कुल नई इंपैक्ट डिज़ाइन 2.0 पर बनाया है जो इस कार को शानदार लुक देने में पूरी तरह कामयाब रही है. इस दौर में चल रहे आकार को देखते हुए टाटा ने इस कॉन्सेप्ट को मिड-साइज़ सिडान के रूप में पेश किया है. जगुआर एक्सई और मर्सडीज़-बैंज़ सी क्लास को भी दोनों कंपनियों ने मिडसाइज सिडान के रूप में लॉन्च किया है. टाटा मोटर्स लगातार ऑटो जगत के भविष्य इलैक्ट्रिक वाहनों की तरह फोकस कर रही है और कंपनी के हालिया कॉन्सेप्ट भी इसी ओर इशारा करते हैं.

    ये भी पढ़ें : टाटा मोटर्स ने भारत में लॉन्च की ज़ेस्ट प्रिमियो, शुरुआती कीमत ₹ 7.53 लाख
     
    टाटा बाज़ार में अब बिल्कुल नई पूरी तरह इलैक्ट्रिक मिडसाइज़ सिडान का कॉन्सेप्ट लेकर आई है जो ई-मोबिलिटी की राह में एक और कदम है. नई टाटा ईविज़न कॉन्सेप्ट से टाटा ने न सिर्फ जेनेवा मोटर शो में एंट्री की बल्कि इस मोटर शो के 20 साल भी पूरे कर लिए हैं. इससे पहले भारतीय ऑटो जाइंट टाटा इस ऑटो शो में आरिआ, नैनो, नैनो पिक्सल और मेगा पिक्सल के साथ टामो रेसिमो कॉन्सेप्ट भी शोकेस कर चुकी है. जेनेवा मोटर शो की और भी खबरें जानने के लिए जुड़े रहें कार एंड बाइक हिन्दी के साथ. कुछ ही समय में हम इस कार की और भी जानकारी आप लोगों तक पहुंचाएंगे.

    ये भी पढ़ें : जगुआर ने पेश की अपनी पहली प्रोडक्शन मॉडल इलैक्ट्रिक SUV, 1 चार्ज में 480 km चलेगी i-पेस
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें