लॉगिन

सुजुकी ने पेश की न्यू जनरेशन स्विफ्ट, भारत पहुंचेगी अगले साल

जापानी कार विनिर्माता सुजुकी मोटर कॉर्प ने अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार स्विफ्ट का एकदम नया संस्करण पेश किया जो अगले साल की शुरूआत में भारतीय सड़कों पर दिखाई देगी.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 8, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • नई स्विफ्ट में है नई तकनीक
  • कार में है नई सुरक्षा प्रणाली
  • 2018 में भारत में आएगी नयी स्विफ्ट
जापानी कार विनिर्माता सुजुकी मोटर कॉर्प ने अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार स्विफ्ट का एकदम नया संस्करण पेश किया जो अगले साल की शुरूआत में भारतीय सड़कों पर दिखाई देगी.

स्विफ्ट की इस तीसरी पीढ़ी का निर्माण कंपनी के नयी पीढ़ी के ‘हीयरटैक्ट’ आधार पर किया गया है जो वजन में हल्का और मजबूत है.
2017 suzuki swift
न्यू जनरेशन स्विफ्ट

कंपनी के कार्यकारी महाप्रबंधक एवं प्रबंध अधिकारी (वैश्विक ऑटोमोटिव परिचालन) कैंजी सैटो ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘नयी स्विफ्ट में हमने अपनी नयी तकनीकों को पेश किया है. इसमें हमारा नयी पीढ़ी का हीयरटैक्ट आधार, हल्की प्रयोगधर्मी ड्राइव ट्रेन ‘एसचीएचएस’ और नयी सुरक्षा प्रणाली शामिल है.’’ उन्होंने कहा कि नयी स्विफ्ट अधिक ईंधन दक्ष है.
2017 suzuki swift geneva motor show
न्यू जनरेशन सुजुकी स्विफ्ट का इंटीरियर

सैटो ने कहा कि नयी स्विफ्ट का वजन केवल 840 किलोग्राम है जो मौजूदा मॉडल से 120 किलोग्राम कम है. स्विफ्ट को 2004 में पेश किए जाने के बाद से यह पहली बार है जब हमने वैश्विक रणनीतिक मॉडल है.

मारूति सुजुकी इंडिया के कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) आर. एस. कल्सी ने कहा कि नयी स्विफ्ट भारत में 2018 के बसंत के मौसम में पेश की जाएगी.
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें