लॉगिन

GMC ने जारी किया बेहद दमदार हमर EV की टीज़र, 2021 में शुरू होगा उत्पादन

नई जीएमसी हमर ईवी को मई 2020 में पेश किया जाना था, लेकिन बाकी कई और वाहनों की तरह हमर ईवी के डेब्यू को भी टाल दिया गया है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 30, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    नई GMC हमर ईवी को मई 2020 में पेश किया जाना था, लेकिन बाकी कई और वाहनों की तरह हमर ईवी के डेब्यू को भी टाल दिया गया है जिसकी एकमात्र वजह कोरोना महामारी है. अब GMC अपनी नई हमर इलैक्ट्रिक एसयूवी से इस साल के अंत तक पर्दा हटाएगी. माना जा रहा है कि हमर इलैक्ट्रिक का उत्पादन कंपनी शुरू करने ही वाली है और इस खबर को पुख़्ता किया है कंपनी द्वारा जारी ताज़ा टीज़र इमेज ने. टीज़र को देखकर आपको सबसे पहले हमर एच3 की रूपरेखा का ध्यान आएगा और इसके व्हील अर्च्स के इर्द-गिर्द आउटलाइन्स को देखकर तराशी हुई बॉडी की ओर इशारा जाता है.

    0m22pgqहमर EV को दो प्रकार की बॉडी - पिक-अप और तीन पंक्ति वाली SUV  में लॉन्च किया जाएगा

    हमर ईवी को दो प्रकार की बॉडी में लॉन्च किया जाएगा जिनमें पिक-अप और तीन पंक्ति वाली एसयूवी शामिल हैं. ऑफ-रोडिंग के लिए मशहूर ब्रांड हमर इस सैगमेंट की आईकॉनिक ऑफरोड SUV है. हमर इलैक्ट्रिक बेहद दमदार SUV होगी जिसका पावर आउटपुट 1,000 bhp और 15,000 Nm होगा, आपने सही पढ़ा... 15,000 Nm. ये इलैक्ट्रिक SUV महज़ 3 सेकंड में ही 0-96 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है जिसका मतलब है कई स्पोर्ट्स कारों से दमदार नई हमर होगी. हमर EV जनरल मोटर्स की ओर से पहला इलैक्ट्रिक ट्रक होगा जो इस आईकॉनिक ब्रांड के दूसरे युग में प्रवेश का सीधा संकेत है. GMC का कहना है कि नई और इलैक्ट्रिक हमर का ऑफरोड क्षमता के साथ कोई समझौता नहीं किया गया है और ये बूंद भर तेल नहीं पियेगी.

    ये भी पढ़ें : 2021 फोर्ड ब्रोंको SUV को पहली बार अमेरिका में दिखाया गया

    vbdqqegमाना जा रहा है कि हमर इलैक्ट्रिक का उत्पादन कंपनी शुरू करने ही वाली है

    बेहद दमदार ये ट्रक नुमा एसयूवी दिखने में भले ही कितनी भी आकर्षक हो, लेकिन इंधन के मामले में ये बहुत ही नकारात्मक परिणाम वाला वाहन है. कंपनी ने पहली जनरेशन हमर के साथ V8 पेट्रोल इंजन दिया जिसकी तस्वीर तेल पीने वाले वाहन के तौर पर बन गई. 2009 में GM ने हमर का उत्पादन बंद भी कर दिया जो कंपनी के दिवालिया होने की घोषणा के साथ हुआ. अब GM अगले चार साल में वाहनों को इलैक्ट्रिक बनाने के लिए 7.7 बिलियन डॉलर का निवेश करने वाली है जिसमें US आधारित प्लांट में बनाए जाने वाले सभी वाहनों को इलैक्ट्रिक अवतार में पेश करना शामिल है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें