भारत में नई बाइक और कारें

नए अपडेट ने Google मैप्स को बनाया ज़्यादा सटीक, बेहतर लुक भी मिला

language dropdown

Google अपडेट किए गए स्ट्रीट मैप्स पर भी काम कर रहा है, जो सड़क के आकार और चौड़ाई को दिखाएगा.

नए मैप्स में फुटपाथ, सर्विस लेन, ज़ेबरा क्रॉसिंग और अन्य निर्माण कार्यों के बारे में भी जानकारी होगी. expand फोटो देखें
नए मैप्स में फुटपाथ, सर्विस लेन, ज़ेबरा क्रॉसिंग और अन्य निर्माण कार्यों के बारे में भी जानकारी होगी.

Google ने maps को एक नया अपडेट दिया है जिसमें ज़्यादा जानकारी के साथ इनको दिखने में भी बेहतर बनाया गया है. पुराने मैप्स की तुलना में अब ज़्यादा आकर्षक विवरण और रंग दिए गए हैं. कोशिश है कि मैप्स का इस्तेमाल करन वाले अब ज़्यादा आसानी से यह काम कर सकें. अपडेट इलाकों को बेहतर तरीके से समझने में मदद करेगा. Google अपडेटेड स्ट्रीट मैप्स पर भी काम कर रहा है जो सड़क की सही चौड़ाई और आकार दिखाएगा. यह अपडेट पूरी दुनिया में उपलब्ध होंगे.

r41h8bv

प्राकृतिक फीचर को देखने के लिए Google maps पर ज़ूम आउट कर सकते हैं

"चाहे आप एक नई जगह की खोज कर रहे हों या शहर के चारों ओर घूम रहे हों, आप इस सप्ताह से शुरू होने वाले दुनिया के अधिक रंगीन, आसानी से समझने वाले लुक को देखने के लिए Google मैप्स का उपयोग कर सकते हैं. प्राकृतिक फीचर को देखने के लिए Google maps पर ज़ूम आउट कर सकते हैं." गूगल मैप्स के प्रोडक्ट मैनेजर, सुजॉय बनर्जी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा.

यह भी पढ़ें: गूगल मैप्स को मिल सकती है अभिनेता अमिताभ बच्चन की जानदार आवाज़

7ejt3gd4

अपडेट ऐप्पल कारप्ले डैशबोर्ड जैसे कार नेविगेशन सिस्टम के लिए भी उपलब्ध होगा.

Newsbeep
0 Comments

अपडेट न केवल उपर बताए गए फीचर्स के साथ आता है, बल्कि इसमें फुटपाथ, सर्विस लेन, ज़ेबरा क्रॉसिंग और अन्य निर्माण कार्यों के बारे में भी जानकारी होगी ताकि लोग एक व्यस्त चौराहे को सुरक्षित रूप से पार कर सकें. आने वाले महीनों में न्यूयॉर्क, सैन फ्रांसिस्को और लंदन जैसे शहरों में सड़कों की फोटो भी डाली जाएंगी. बाकी 220 देशों के लिए जहां मौजूदा Google मैप्स का समर्थन मिलता है, ग्रामीण इलाकों से लेकर सबसे बड़े शहरों के अधिक विस्तृत नक्शे होंगे. जाहिर तौर पर इसमें भारत भी शामिल है. अपडेट ऐप्पल कारप्ले डैशबोर्ड जैसे कार नेविगेशन सिस्टम के लिए भी उपलब्ध होगा.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.