लॉगिन

Google का एंड्रॉइड 11 अपडेट अधिकांश फोन को वायरलेस तरीके से कार से जोड़ेगा

Android 11 वाला कोई भी स्मार्टफोन वायरलेस तरीके से कार हेड यूनिट से कनेक्ट हो सकेगा. हालाँकि, कुछ तकनीकी सीमाएँ हैं.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 25, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    गूगल का जल्द आने वाला एंड्रॉइड 11 अपडेट एंड्रॉइड ऑटो के लिए एक बड़ा बदलाव लेकर आने वाला है. पहले से ही, एंड्रॉइड का नया रूप एंड्रॉइड ऑटो का इस्तेमाल करने वालों और कनेक्टेड कार तकनीक के चाहने वालों के लिए काफी महत्वपूर्ण अपडेट होने का वादा कर रहा था, लेकिन एक बड़ा फर्क सामने आया है जो इस अपडेट को और भी कारगर बना देगा. एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट पेज पर बताया गया है कि "एंड्रॉइड 11 वाला कोई भी स्मार्टफोन" कार के इंफोटेंमेंट सिस्टम से वायरलस तरीके से कनेक्ट हो सकेगा.

    t9023rv8

    एलजी, मोटोरोला, वनप्लस, सैमसंग और नोकिया के नए फोन में अब यह सुविधा होगी.

    लेकिन यह अच्छी ख़बर कुछ तकनीकी पेंच भी साथ लेकर आई है. कार इंफोटेनमेंट सिस्टम को 5GHz प्रोटोकॉल के साथ वाईफाई सपोर्ट की जरूरत होगी है जो निश्चित रूप से वाईफाई राउटर पर सबसे आम बात नहीं होती है. इसके अलावा रूस और जापान जैसे देशों को इस नई सुविधा के लिए समर्थन नहीं मिलेगा. ऐसा ही कुछ यूरोपीय संघ के कई देशों में भी होगा क्योंकि 5GHz के उपयोग के लिए कुछ अतिरिक्त अनुपालन की आवश्यकता होती है. अच्छी खबर यह है कि भारत में ऐसी कोई परेशानी नहीं है.

    यह भी पढ़ें: नए अपडेट ने Google मैप्स को बनाया ज़्यादा सटीक, बेहतर लुक भी मिला

    अभी भी एंड्रॉइड ऑटो को वायरलेस तरीके से पेश किया जाता है, लेकिन यह सुविधा बहुत चलन में नहीं है. यह Google के पिक्सल और सैमसंग के मुट्ठी भर गैलेक्सी फोन तक ही सीमित है. कहा जा रहा है कि एंड्रॉइड 11 के साथ कई फोन इस सूची में शामिल हो जाएंगे जिनमें एलजी, मोटोरोला, वनप्लस, सैमसंग और नोकिया के नए फोन शामिल हैं. iPhone मालिकों के लिए CarPlay लगभग 4 सालों से वायरलेस इंटरफ़ेस का समर्थन कर रहा है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें