लॉगिन

वैश्विक ऑटो ब्रांड भारत में प्रवेश करने के लिए सही साथी की तलाश में: सरकार

62 वें सियाम वार्षिक सम्मेलन में बोलते हुए, केंद्रिय उद्योग और आंतरिक व्यापार विभाग के सचिव, अनुराग जैन ने कहा कि कुछ वैश्विक ऑटो ब्रांड भारत में प्रवेश करने के इच्छुक हैं, लेकिन सही स्थानीय भागीदार की तलाश कर रहे हैं.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 15, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत सरकार का कहना है कि वैश्विक ऑटो ब्रांड भारत में प्रवेश करने के इच्छुक हैं लेकिन सही स्थानीय भागीदार की तलाश में हैं. यह जानकारी दिल्ली में सोसाइटी ऑफ इंडिया ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (सियाम) के 62वें वार्षिक सम्मेलन में उद्योग और आंतरिक व्यापार विभाग (डीपीआईआईटी) के सचिव अनुराग जैन ने साझा की. जैन ने आगे संकेत दिया कि सरकार मारुति सुजुकी इंडिया जैसे कुछ स्थानीय खिलाड़ियों के साथ बातचीत कर रही है, जिससे उन्हें इन बड़े वैश्विक ब्रांडों के साथ साझेदारी करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके.

    Vinfastयह विशेष रूप से भारत में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी बाज़ार में नए रास्ते खोलेगा.

    मीडिया को संबोधित करते हुए जैन ने कहा, "कुछ कंपनियां भारत आने की सोच रही हैं, लेकिन वे अभी भी सही साथी की तलाश में हैं. मैनें मारुति को भी एक बड़ी कंपनी के साथ साझेदारी करने को कहा था." जबकि डीपीआईआईटी के सचिव ने हमें इन वैश्विक कंपनियों के नाम नहीं दिए जो भारत में प्रवेश करने की योजना बना रहे हैं, जैन ने कहा कि उन्हें भारत में प्रवेश करने के लिए इंतजार कर रहे बड़े ऑटो-संबंधित निवेशों पर गोपनीय जानकारी है.

    यह भी पढ़ें: भारत इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री में भारी वृद्धि देख रहा है: नितिन गडकरी

    बहरहाल, यह निश्चित रूप से बहुत सारे वैश्विक वाहन निर्माताओं के लिए एक बड़ा अवसर है जो भारतीय बाजार में प्रवेश करना चाहते हैं. यह बात कि सरकार एक वैश्विक कंपनी के साथ संभावित साझेदारी के लिए भारत के बड़े कार निर्माताओं के साथ बातचीत कर रही है, निश्चित रूप से हमारी रुचि को बढ़ाता है. यह विशेष रूप से भारत में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी बाज़ार में नए रास्ते खोलेगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें