लॉगिन

ग्रेट वॉल मोटर्स ने की भारत में एंट्री की पुष्टि, ट्विटर पर टीज़ की नई SUV

दिलचस्प है कि नए ट्विटर पेज पर ग्रेट वॉल ने हावल H6, H9 SUV और Ore R1 इलैक्ट्रिक कार दिखाई है. जानें किन कारों के साथ भारत में एंट्री करेगी कंपनी?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 3, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    चीन की ग्रेट वॉल मोटर ने भारत में एंट्री की आधिकारिक घोषणा कर दी है. कंपनी ने भारत में अपनी एंट्री का ऐलान Twitter के माध्यम से किया है जहां SUV का छोटा सा टीज़र वीडियो भी जारी किया गया है. इस टीज़र के साथ कंपनी ने ये भी बता दिया है कि भारतीय बाज़ार में व्यापार शुरुआत SUV के साथ की जाएगी. चीन में ये ब्रांड अपनी SUV और पिक-अप रेन्ज के लिए ही जाना जाता है, ऐसे में भारतीय बाज़ार के इसी सैगमेंट में कंपनी एंट्री करेगी ये कोई हैरानी की बात नहीं है. ग्रेट वॉल ने नया ट्विटर हैंडल बनाते हुए उसपर लिखा कि, “नमस्ते इंडिया! आने वाले समय में बेहतरीन वाहन पेश करने के लिए हम पूरी तरह तैयार हैं”.

    48n5229gभारतीय बाज़ार में व्यापार शुरुआत SUV के साथ की जाएगी

    कंपनी ने भारत में 7,000 करोड़ रुपए निवेश करने का प्लान बनाया है और जहां कंपनी बेंगलुरु में पहले ही R&D सेंटर खोल चुकी है, वहीं अब कंपनी महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और तमिल नाडु के हिस्सों में उत्पादन प्लांट के लिए जगह ढूंढ रही है. खबर ये भी आई थी कि ग्रेट वॉल ने जनरल मोटर्स के साथ कंपनी के महाराष्ट्र स्थित तलेगांव प्लांट के लिए मेमोरेंडम ऑफ अंडस्टैंडिंग साइन किया है और ग्रेट वॉल इस साल मई-जून में इस प्लांट की पज़ेशन लेगी.

    ये भी पढ़ें : पिछले एक दशक में हुए सबसे बड़े 19 कार लॉन्च : 2010-2019

    दिलचस्प है कि नए ट्विटर पेज पर ग्रेट वॉल ने अपनी हावल एच6, एच9 SUV और ओर आर1 इलैक्ट्रिक कार दिखाई है. जहां अबतक ये स्पष्ट नहीं हो सका है कि कंपनी इन सभी उत्पादों को भारत में लॉन्च करेगी, वहीं रिपोर्ट्स में सामने आया है कि कंपनी भारत में हावल SUV की रेन्ज के साथ अपना व्यापार शुरू करेगी. इसका सीधा मतलब ये हुआ कि ग्रेट वॉल आगामी 2020 ऑटो एक्सपो में हिस्सा लेने वाली है और यहां हमें कंपनी के भारत लाइन-अप की ज़्यादा जानकारी मिल सकेगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें