carandbike logo

फोक्सवैगन बीटल से बहुत कुछ मिलती है ग्रेट वॉल मोटर्स की नई इलेक्ट्रिक कार

language dropdown

चीन की निर्माता कंपनियां अपने वाहन की डिज़ाइन को लेकर आए-दिन ख़ुराफाती बनी रहती है जिसमें किसी अन्य कंपनी के वाहन की नकल करना कोई खास बात नहीं है.

बीटल निश्चित रूप से गाड़ियों के इतिहास की सबसे जानी-मानी कारों में एक है expand फोटो देखें
बीटल निश्चित रूप से गाड़ियों के इतिहास की सबसे जानी-मानी कारों में एक है

चीन की वाहन निर्माता कंपनियां अपने वाहन की डिज़ाइन को लेकर आए-दिन ख़ुराफाती बनी रहती है जिसमें किसी अन्य कंपनी के वाहन के डिज़ाइन की हू-ब-हू नकल करना इनके लिए कोई बड़ी बात नहीं होती. चीन की ग्रेट वॉल मोटर्स इसी बात के लिए खबरों में बनी हुई है. कंपनी की इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली शाखा ओआरए का एक नया मॉडल ऑनलाइन सामने आया है जिसमें बेहद मशहूर फोक्सवैगन बीटल की रूपरेखा वाला नज़र आ रहा है. बीटल निश्चित रूप से गाड़ियों के इतिहास की सबसे जानी-मानी कारों में एक है. अब चीन की निर्माता कंपनी चार दरवाज़ों वाली इलेक्ट्रिक बीटल को संभवतः अगले महीने शांघाई ऑटो शो में पेश करने वाली है.

4psltfnsचीन की निर्माता कंपनी चार दरवाज़ों वाली इलेक्ट्रिक बीटल को पेश करने वाली है

ओआरए की ओर से नई इलेक्ट्रिक रेट्रो कार की कुल रूपरेखा और डिज़ाइन 1960 के दशक की असली बीटल से प्रेरित है जिसे नए ज़माने के अंदाज़ में पेश किया जाएगा. हमने पहले भी ये घुमावदार कोने, फ्लेयर्ड व्हील आर्चेस और आईकॉनिक झुकता हुआ पिछला हिस्सा देखा है. हालांकि दो दरवाज़ों वाली बीटल से अलग इस कार में चार दरवाज़े हैं और इसके साथ दो हिस्सों में विभाजित सिग्नेचर पिछली विंडशील्ड भी नदारद है जो 1960 के दशक वाली बीटल का एक बहुत अहम पुर्ज़ा थी. कार के साथ एलईडी हैडलैंप्स, एलईडी टेललैंप्स और स्पोर्टी अलॉय व्हील्स दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : BYD e6 भारत में परीक्षण के समय दिखी, 1 चार्ज में कितना चलेगी इलेक्ट्रिक MPV

13bee9i8बीटल से प्रेरित पुराने ज़माने की बड़े आकर की स्टीयरिंग व्हील

कार के केबिन में भी रेट्रो डिज़ाइन बरकरार रखा गया है जिसमें बीटल से प्रेरित पुराने ज़माने की बड़े आकर की स्टीयरिंग व्हील के साथ केबिन में सभी जगह क्रोम का काम दिखाई दे रहा है. डैशबोर्ड पर बड़े आकार का इंफोटेनमेंट डिस्प्ले लगाया गया है और हमारा मानना है कि इसका इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर भी डिजिटल ही होगा. कार के एसी वेंट्स और डैशबोर्ड पर बाकी डायस को क्रोम से फिनिश किया गया है, इसके अलावा डोर हैंडल्स भी क्रोम में आए हैं. इन बेनाम गाड़ी की अबतक कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है. हालांकि ओआरए इस नई इलेक्ट्रिक कार को बाकी ईवी वाले प्लैटफॉर्म पर बना सकती है जिसका नाम गुड कैट है.

0 Comments

सोर्सः Car New China

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.