लॉगिन

फोक्सवैगन बीटल से बहुत कुछ मिलती है ग्रेट वॉल मोटर्स की नई इलेक्ट्रिक कार

GMW की इलेक्ट्रिक वाहन शाखा ओआरए का एक नया मॉडल ऑनलाइन सामने आया है जिसमें बेहद मशहूर फोक्सवैगन बीटल की रूपरेखा वाला नज़र आ रहा है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 14, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    चीन की वाहन निर्माता कंपनियां अपने वाहन की डिज़ाइन को लेकर आए-दिन ख़ुराफाती बनी रहती है जिसमें किसी अन्य कंपनी के वाहन के डिज़ाइन की हू-ब-हू नकल करना इनके लिए कोई बड़ी बात नहीं होती. चीन की ग्रेट वॉल मोटर्स इसी बात के लिए खबरों में बनी हुई है. कंपनी की इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली शाखा ओआरए का एक नया मॉडल ऑनलाइन सामने आया है जिसमें बेहद मशहूर फोक्सवैगन बीटल की रूपरेखा वाला नज़र आ रहा है. बीटल निश्चित रूप से गाड़ियों के इतिहास की सबसे जानी-मानी कारों में एक है. अब चीन की निर्माता कंपनी चार दरवाज़ों वाली इलेक्ट्रिक बीटल को संभवतः अगले महीने शांघाई ऑटो शो में पेश करने वाली है.

    4psltfnsचीन की निर्माता कंपनी चार दरवाज़ों वाली इलेक्ट्रिक बीटल को पेश करने वाली है

    ओआरए की ओर से नई इलेक्ट्रिक रेट्रो कार की कुल रूपरेखा और डिज़ाइन 1960 के दशक की असली बीटल से प्रेरित है जिसे नए ज़माने के अंदाज़ में पेश किया जाएगा. हमने पहले भी ये घुमावदार कोने, फ्लेयर्ड व्हील आर्चेस और आईकॉनिक झुकता हुआ पिछला हिस्सा देखा है. हालांकि दो दरवाज़ों वाली बीटल से अलग इस कार में चार दरवाज़े हैं और इसके साथ दो हिस्सों में विभाजित सिग्नेचर पिछली विंडशील्ड भी नदारद है जो 1960 के दशक वाली बीटल का एक बहुत अहम पुर्ज़ा थी. कार के साथ एलईडी हैडलैंप्स, एलईडी टेललैंप्स और स्पोर्टी अलॉय व्हील्स दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : BYD e6 भारत में परीक्षण के समय दिखी, 1 चार्ज में कितना चलेगी इलेक्ट्रिक MPV

    13bee9i8बीटल से प्रेरित पुराने ज़माने की बड़े आकर की स्टीयरिंग व्हील

    कार के केबिन में भी रेट्रो डिज़ाइन बरकरार रखा गया है जिसमें बीटल से प्रेरित पुराने ज़माने की बड़े आकर की स्टीयरिंग व्हील के साथ केबिन में सभी जगह क्रोम का काम दिखाई दे रहा है. डैशबोर्ड पर बड़े आकार का इंफोटेनमेंट डिस्प्ले लगाया गया है और हमारा मानना है कि इसका इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर भी डिजिटल ही होगा. कार के एसी वेंट्स और डैशबोर्ड पर बाकी डायस को क्रोम से फिनिश किया गया है, इसके अलावा डोर हैंडल्स भी क्रोम में आए हैं. इन बेनाम गाड़ी की अबतक कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है. हालांकि ओआरए इस नई इलेक्ट्रिक कार को बाकी ईवी वाले प्लैटफॉर्म पर बना सकती है जिसका नाम गुड कैट है.

    सोर्सः Car New China

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें