लॉगिन

GWM भारत में करेगी Rs. 7,600 करोड़ से ज़्यादा का निवेश, हज़ारों को मिलेगा रोजगार

बता दें कि ग्रेट वॉल की उत्पादन फैसिलिटी और R&D सेंटर पर में 3,000 से ज़्यादा लोगों को रोजगार मिलने वाला है. जानें कहां खुलेगा उत्पादन प्लांट?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 16, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ग्रेट वॉल मोटर्स ने भारत में एक और बड़ा कदम रखा है जिसमें कंपनी ने महाराष्ट्र के तलेगांव में उत्पादन प्लांट खोलने के लिए राज्य सरकार के साथ MoU साइन किया है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और चीन के एंबेसेडर सुन वीडोंग की मौजूदगी में ग्रेट वॉल ने ये MoU साइन किया है. इस मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिग के अनुसार कंपनी स्टेट ऑफ दी आर्ट वाहन उत्पादन प्लांट खोलने वाली है जिसमें अत्याधुनिक वर्ल्ड-क्लास तकनीक वाले यंत्र लगाए जाएंगे और कंपनी इसके लिए बेंगलुरु में रिसर्च और डेवेलपमेंट सेंटर भी खोलने वाली है. बता दें कि ग्रेट वॉल की इस उत्पादन फैसिलिटी और आर एंड डी सेंटर पर 3,000 से ज़्यादा लोगों को रोजगार मिलने वाला है.

    jlqed448उत्पादन फैसिलिटी और R&D सेंटर पर 3,000 से ज़्यादा लोगों को रोजगार मिलने वाला है

    कोरोना महामारी के चलते ग्रेट वॉल मोटर्स ने महाराष्ट्र सरकार के साथ मिलकर वर्चुअल मीटिंग के ज़रिए इस MoU पर दस्तख़त किए हैं. कंपनी के इस फैसले पर बात करते हुए GWM इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर पार्कर शी ने कहा कि, “हमें पूरा समर्थन देने के लिए और एक-दूसरे को लाभ पहुंचे इसके लिए बढ़ावा देने हेतु हम महाराष्ट्र सरकार को धन्यवाद देते हैं. तलेगांव में बनने वाला ये प्लांट आधुनिक रोबोटिक्स तकनीक पर काम करेगा जिससे उत्पादन काफी आसानी से होगा. हम भारत में कई पड़ावों में लगभग 7,600 करोड़ रुपए से ज़्यादा रकम निवेश करने वाले हैं जो वर्ल्ड क्लास इंटेलिजेंट और प्रिमियम उत्पाद बनाने, आर एंड डी सेंटर, बिल्डिंग और सप्लाय चेन पर खर्च की जाएगी, इसके अलावा कंपनी भारत के 3,000 से ज़्यादा लोगों को रोजगार भी देगी.”

    ये भी पढ़ें : एमजी मोटर इंडिया ने भारत में हेक्टर प्लस एसयूवी का उत्पादन शुरू किया

    ग्रेट वॉल मोटर्स ने जनवरी 2020 में ही जनरल मोटर्स के प्लांट को अधिग्रहित करने के लिए एग्रिमेंट साइन किया है. इस फैक्ट्री का इस्तेमाल कंपनी लॉजिस्टिक्स डिस्ट्रिब्यूशन सेंटर, ट्रेनिंग सेंटर, प्रोजैक्ट मैनेजमेंट बिल्डिंग, एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिस बिल्डिंग और पब्लिक फैसिलिटी के रूप में करने वाली है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें