लॉगिन

ग्रेटा हार्पर ZX सीरीज-I इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, कीमत Rs. 41,999

ग्रेटा एक्सपीरियंस स्टूडियो में इलेक्ट्रिक स्कूटर की प्री-बुकिंग की घोषणा की गई है, जिसमें रु.2,000 का प्री-बुकिंग ऑफर और रु.39,999 की प्रभावी कीमत हैं. कंपनी का कहना है कि बुकिंग क्रम के अनुसार ग्राहकों को इलेक्ट्रिक स्कूटर 45-75 दिनों में मिलेंगे.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 26, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    किआ इंडिया देश में अपना पहला इलेक्ट्रिक वाहन पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है और उसने नए ईवी6 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर के लिए ऑर्डर बुकिंग खोल दी है. ग्राहक रु.3 लाख की टोकन राशि के लिए ऑल-इलेक्ट्रिक ऑफर बुक कर सकते हैं और भारत के 12 शहरों में 15 चुनिंदा डीलरशिप के माध्यम से विशेष रूप से बेचे जाएंगे. ग्राहक EV6 को कंपनी की वेबसाइट पर ऑनलाइन भी बुक कर सकते हैं. नई EV6 इलेक्ट्रिक-ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (E-GMP) पर आधारित है, जो ब्रांड की भविष्य की इलेक्ट्रिक पेशकशों की रेंज का आधार बनेगी. कंपनी द्वारा इसे भारत में लाने की योजना की घोषणा करने से पहले ही, हमने आपको सभी जानकारी देने के के लिए इसे विशेष रूप से चलाया था. नई इलेक्ट्रिक कार 2 जून, 2022 को बिक्री के लिए जाएगी.

    18p4go64
    ग्रेटा हार्पर ZX सीरीज-I इलेक्ट्रिक स्कूटर 48-60 V बैटरी विकल्पों और विभिन्न चार्जर्स के विकल्प में पेश किया गया है

    देश में बुकिंग शुरू करने के बारे में बात करते हुए, किआ इंडिया के एमडी और सीईओ, ताए-जिन पार्क ने कहा, “भारतीय ऑटोमोटिव उद्योग बदल रहा है, और किआ इस परिवर्तन में सबसे आगे है. समय-समय पर, हमने अपने विश्व स्तरीय उत्पादों और सर्विस के माध्यम से इसे साबित किया है जो न केवल अधूरे लोगों को बल्कि भारतीयों की अनसुनी जरूरतों को भी पूरा करते हैं. देश में EV6 की शुरूआत उसी को दोहराती है. EV6 बोल्ड डिजाइन, प्रोग्रेसिव इंजीनियरिंग, इनोवेटिव टेक्नोलॉजी और रोमांचक इलेक्ट्रिक परफॉर्मेंस का अद्भुत संयोजन है. हमें विश्वास है कि हमारे ग्राहक किआ की उस बेहतरीन पेशकश की सराहना करेंगे जो हमें बाजार में मिल रही है.”

    यह भी पढ़ें: कोमाकी ने भारत में लॉन्च किये 2 नए इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत ₹ 88,000 से शुरू

    2022 में भारत को किआ EV6 की केवल 100 यूनिट आवंटित की गई हैं. बुकिंग पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर की जाएगी. ईवीV6 भारत में कंप्लीटली बिल्ट यूनिट (CBU) के रूप में आती है. मॉडल को 'ओपोजिट्स युनाइटेड' डिज़ाइन भाषा मिलती है और यह भारत में जीटी लाइन ट्रिम्स में विशेष रूप से उपलब्ध होगी. ईवीV6 को अल्ट्रा-फास्ट चार्जिंग मिलती है और 350KWh चार्जर का उपयोग करके केवल 18 मिनट में मॉडल को 10-80 प्रतिशत तक चार्ज हो सकती है. ईवी6 दो-तरफ़ा तकनीक का उपयोग करके अन्य उपकरणों को शक्ति प्रदान करने में भी सक्षम है.

    2ukn3kn8सिंगल चार्ज पर अधिकतम दावा की गई सीमा 100 किमी है, हालांकि कंपनी ने टॉप स्पीड का खुलासा नहीं किया है

    भारत के लिए किआ ईवी6 77.4 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक से शक्ति प्राप्त करती है. प्रस्ताव पर दो ट्रिम हैं, रियर-व्हील ड्राइव संस्करण एक एकल मोटर का उपयोग करता है जो 226 बीएचपी उत्पन्न करता है, जबकि ऑल-व्हील ड्राइव संस्करण 321 बीएचपी विकसित करता है. एक बार फुल चार्ज होने पर, EV6 RWD में 528 किमी (WLTP साइकिल) और AWD वर्जन में 425 किमी तक की यात्रा कर सकता है. ईवी6 में कई ड्राइविंग मोड मिलते हैं - नॉर्मल, स्पोर्ट और इको इसमें स्मार्ट रीजेनरेटिव ब्रेकिंग भी है.

    फीचर्स की बात करें तो किआ ईवी6 में डुअल 12.3-इंच कर्व्ड डिस्प्ले, 14 स्पीकर के साथ मेरिडियन साउंड सिस्टम, इलेक्ट्रिक सनरूफ, ऑगमेंटेड रियलिटी (AR) हेड-अप डिस्प्ले, पावर्ड टेलगेट, साथ ही एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) मिलता है.

    Calendar-icon

    Last Updated on May 26, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें