लॉगिन

जीएसटी इंपैक्ट और बंपर डिस्काउंटः टाटा कारों की कीमतों में Rs. 2.17 लाख रुपए तक कटौती

टाटा ने भी जीएसटी लागू होने के बाद कारों पर बंपर डिस्काउंट दिया है. कारों के लगभग सभी मॉडल्स पर 3,300 से लेकर 2.17 लाख रुपए तक कीमतें कम कर दी हैं. हालांकि कंपनी ने अबतक मॉडल के हिसाब से कीमतों का खुलासा नहीं किया है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि टाटा की सफारी और हैक्सा पर बंपर डिस्काउंट मिलेगा.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 5, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • टाटा ने भी दिया जीएसटी बैनिफिट, 2.17 लाख रुपए तक कीमतें घटाईं
  • कंपनी ने अपनी लगभग सभी कारों की कीमतों में भारी कटौती कर दी है
  • टाटा ने फिलहाल मॉडल के हिसा से कीमतों का खुलासा नहीं किया है
गुड्स एंड सर्विस टैक्स के हरकत में आते ही भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री का माहौल गर्म हो गया है. कार और बाइक मैन्युफैक्चर कंपनियां अपने वाहनों की कीमतों में भारी कटौती कर रही हैं. इसी रेस में अब टाटा ने भी हिस्सा ले लिया है और अपनी कारों पर 3,300 रुपए से लेकर 2,17,000 रुपए तक का प्राइस कट किया है. गौरतलब है कि टाटा से पहले मारुति सुज़ुकी और होंडा जैसे ब्रांड्स भी अपने वाहनों की कीमतें गिरा चुके हैं. कंपनी अलग-अलग वेरिएंट्स पर अलग प्राइस कट करेगी. बता दें कि मॉडल के हिसाब से किस कार पर कितनी कीमत कम होगी, इसकी जानकारी टाटा ने मुहैया नहीं कराई है.
tata safari storme

 
टाटा ने 12 प्रतिशत तक कम किए कारों के दाम

टाटा ने 1 जुलाई से लागू हुए जीएसटी का बैनिफिट ग्राहकों को 12 प्रतिशत तक प्राइस कट के साथ देना शुरू कर दिया है. एंट्री लेवल नैनो से लेकर टाटा हैक्सा तक सभी की कीमतों में कमी की गई है. टाटा मोटर्स की पैसेंजर व्हील यूनिट के प्रेसिडेंट मयंक पारेक ने बताया कि, ’भारत सरकार के एक देश, एक टैक्स सिस्टम जीएसटी का हम स्वागत करते हैं. जीएसटी के लागू होने से भारत में व्यापार करना बहुत आसान हो जाएगा और ऑटोमोबाइल के साथ ही सभी सैक्टर्स में इसका असर साफ दिखाई देगा.’
 
tata tigor review

 
मॉडल के हिसाब से टाटा ने नहीं बताई कारों की कीमत

टाटा ने फिलहाल कारों पर मिलने वाले जीएसटी बैनिफिट की घोषणा की है. कंपनी जल्द ही नई कीमतों के साथ कारों की लिस्ट मुहैया कराएगी. दूसरे ब्रांड्स की कम हुई कीमतों के मदे॰नज़र कयास लगाए जा रहे हैं कि टाटा सफारी स्टॉर्म और टाटा हैक्सा की कीमतों में कंपनी बंपर डिस्काउंट देगी. मुंबई जैसे शहरों में जहां जीएसटी के पहले कारों पर भारी टैक्स लगाया जाता था, वहीं अब कारों की कीमतों में काफी ज्यादा अंतर देखने को मिलेगा. यहां 4 मीटर से छोटी कारों पर 1.7 प्रतिशत और 4 मीटर से बड़ी कारों पर 12 प्रतिशत तक कीमत कम हो जाएगी.
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें