लॉगिन

टाटा मोटर्स ने कम की कमर्शियल वाहनों की कीमतें, लगातार मिल रहा जीएसटी का फायदा

भारत की ऑटोमेकर कंपनी टाटा ने पैसेंजर व्हीकल के बाद कमर्शियल व्हीकल की कीमतों में 8.2 प्रतिशत तक कटौती करने की घोषणा की है. इसमें माल वाहक और पैसेंजर सर्विस दोनों तरह के वाहनों को शामिल किया है. टाटा जीएसटी के बाद कमर्शियल व्हीकल की बिक्री में बढ़ोतरी का अनुमान लगा रही है. जानें कितनी कम हुई कीमतें?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 10, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • टाटा ग्राहकों को लगातार जीएसटी का पूरा बैनिफिट मुहैया करवा रही है
  • जून 2017 में टाटा कमर्शियल व्हीकल की बिक्री में बढ़ोतरी दर्ज की गई है
  • टाटा इस साल के अंत तक अपनी अपकमिंग एसयूवी नैक्सन लॉन्च करेगी
1 जुलाई से लागू हुआ जीएसटी लगातार लोगों को फायदा पहुंचा रहा है. टाटा मोटर्स ने पहले अपने पैसेंजर व्हीकल और अब कमर्शियल वाहनों की कीमतों में कटौती की है. कंपनी ने अपने वजन उठाने वाले वाहनों पर 0.3 प्रतिशत से लेकर 4.21 प्रतिशत तक कीमतें कम कर दी हैं. पैसेंजर सर्विस वाले वाहनों पर टाटा ने 0.6 से लेकर 8.2 प्रतिशत तक कीमतें कम की हैं. गौरतलब है कि कंपनी ने पिछले महीने अपने कमर्शियल वाहनों की बिक्री में बढ़ोतरी दर्ज की थी, ऐसे में ये जीएसटी बैनिफिट कंपनी की इस व्हीकल रेंज को और भी ज्यादा लाभ पहुंचा सकता है.
 
tata xenon yodha front

 
देश का आर्थिक स्तर मजबूत करेगा जीएसटी - गिरीश वाघ

टाटा मोटर्स की कमर्शियल व्हीकल बिजनेस यूनिट के हैड गिरीश वाघ ने कहा कि, ’हम भारत सरकार के नए टैक्स रिफॉर्म जीएसटी का तहे दिल से स्वागत करते हैं. वन नेशन वन टैक्स से भारत की इकोनॉमी पर पॉजिटिव इंपैक्ट पड़ेगा और इससे भारत में व्यापार करना आसान होगा. हमें यकीन है कि जीएसटी के बाद ग्राहकों को कम कीमत पर वाहन मिलने से उन्हें सहूलियत होगी और बचत भी होगी.’
 
tata xenon xt

 
सेल्स में गिरावट के बाद अब सुधरा टाटा का परफॉरमेंस

टाटा ने इस साल की शुरूआत में वाहानों की बिक्री में कमी दर्ज की थी, लेकिन अब इस में ग्रोथ दर्ज की गई है. हालांकि जून 2016 से तुलना करने पर अब भी कंपनी की सेल 2 प्रतिशत की गिरावट पर है, लेकिन जीएसटी पास होने के बाद इस ऑटोमेकर कंपनी की सेल में बढ़ोतरी अनुमानित है. बता दें कि कमर्शियल व्हीकल्स के अलावा भारत में टाटा की अपकमिंग एसयूवी नैक्सन का भी बेसब्री से इंतजार हो रहा है.
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें