लॉगिन

जारी है जीएसटी बैनिफिट का दौरः अब सुज़ुकी ने की अपनी बाइक्स की कीमतों में कटौती

गुड्स एंड सर्विस टैक्स लागू होने के बाद लगभग सभी कंपनियों ने अपनी कारों और बाइक्स की कीमतों में कटौती की है. अब सुज़ुकी ने अपनी बाइक्स की कीमतों में कटौती का ऐलान किया है. कंपनी की 350 सीसी से अंदर की सभी बाइक्स सस्ती हुई हैं, वहीं 350 सीसी से ज्यादा पावर वाली बाइक्स पर एक्स्ट्रा 3 प्रतिशत टैक्स चुकाना पड़ेगा.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 4, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • सुज़ुकी ने 350 सीसी से कम पावर वाली स्कूटर्स और बाइक्स के दाम गिराए
  • कंपनी ने जीएसटी बैनिफिट के रूप में बाइक्स पर 500 से 2000 रुपए की छूट दी
  • जीएसटी का पॉजिटिव असर हुआ, अब वाहनों पर 2 प्रतिशत कम टैक्स लगेगा
गुड्स एंड सर्विस टैक्स लागू होने के बाद ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में खासी चहल-कदमी देखने को मिल रही है. कुछ पॉंइंट्स को नज़रअंदाज़ करें तो जीएसटी का ऑटो सैक्टर पर पॉजिटिव असर हुआ है. कार से लेकर बाइक मैनिफैक्चरर्स ने अपने वाहनों की कीमतों में कटौती की है. इस रेस में अब सुज़ुकी मोटरसाइकल इंडिया भी शामिल हो चुकी है. जीएसटी के दायरे में 350 सीसी कम पावर वाली बाइक्स आई हैं जिनपर लगने वाला टैक्स 2 प्रतिशत तक कम हो गया है. अब इन बाइक्स पर 30 की जगह 28 प्रतिशत टैक्स लगेगा, इससे 350 सीसी से कम पावर वाली बाइक्स की कीमत कंपनी ने 500 रुपए से लेकर 2,000 रुपए तक कम कर दी है.
 
suzuki lets

 
इन बाइक्स की कीमतों में होगी कटौती और बढ़ोतरी

सुज़ुकी की स्कूटर्स में लैट्स, ऐक्सेस 125 सस्ती होने वाली हैं, वहीं बाइक्स की बात करें तो हयाते, जिक्सर, जिक्सर एसएफ सस्ती हो गई हैं. कंपनी पावरफुल इंजन वाली इंपोर्टेड बाइक्स मसलन सुज़ुकी जीएसएक्स-आर1000आर, जीएसएक्स-एस1000 एबीएस, जीएसएक्स-एस1000एफ और भारत में असैंबल की हुई हायाबूसा की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है. जहां इन बाइक्स पर 28 प्रतिशत टैक्स लगता था, वहीं 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ अब यह 31 प्रतिशत तक पहुंच गया है.
 
2017 suzuki gixxer sf

 
जीएसटी बैनिफिट की रेस में ये कंपनियां भी हैं शामिल

सुज़ुकी के अलावा जीएसटी बैनिफिट देने वाली कंपनियों में होंडा, टीवीएस, हीरो मोटोकॉर्प, यामाहा, बजाज और रॉयल एनफील्ड जैसे ब्रांड्स शामिल हैं. बता दें कि केटीएम पहली कंपनी है जिसने बाइक्स के नए रेट्स अनाउंस किए, हालांकि कीमतें 30 जून 2017 को ही बढ़ा दी गईं. जहां ज्यादातर कार और बाइक मैन्युफैक्चर जून 2017 में सेल में कमी दर्ज कर रहे हैं, वहीं सुज़ुकी ने जून 2017 में 58.6 प्रतिशत की ग्रोथ हासिल की है. पिछले महीने कंपनी ने भारत में 33,573 बाइक्स बेचीं.
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय सुज़ुकी मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें