लॉगिन

हार्ली-डेविडसन ने किया सीरियल 1 ई-बाइक का ऐलान, कंपनी के इतिहास से प्रेरित

सीरियल 1 ई-बाइक को लाइन्स और सफेद टायर्स दिए गए हैं जो इसे लगभग एक क्लासिक मोटरसाइकिल वाला लुक देते हैं. जानें कैसे कंपनी के इतिहास से है प्रेरित?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 5, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हार्ली-डेविडसन अब इलेक्ट्रिक रूप से चलने वाली साइकिल के बाज़ार में उतर चुकी है और कंपनी ने सीरियल 1 प्रिमियम ई-बाइक का ऐलान कर दिया है जो नए ब्रांड की पहली ई-बाइक होगी. प्रथम विश्व युद्ध के पहले हार्ली-डेविडसन के बोर्ड रेसर्स से सीरियल 1 की स्टाइल ली गई है. सीरियल 1 का नाम भी 1903 में बनी हार्ली-डेविडसन की पहली बाइक सीरियल नंबर वन से मिलता-जुलता है. सीरियल 1 ई-बाइक को लाइन्स और सफेद टायर्स दिए गए हैं जो इसे लगभग एक क्लासिक मोटरसाइकिल वाला लुक देते हैं.

    tur7739kइसके हैंडल, चेन व्हील, लीवर्स और क्रैंक पर रेट्रो लुक वाले निकल की परत चढ़ाई गई है

    सीरियल 1 साइकिल कंपनी के ब्रांड डायरेक्टर आरोन फ्रैंक ने कहा कि, “1903 में जब हार्ली-डेविडसन ने पहली बार दो-पहिया का निर्माण किया, इसने हमेशा के लिए लोगों के सफर को बदलकर रख दिया. हार्ली-डेविडसन के फाउंडर द्वारा उठाए उस उद्यमी कदम से प्रेरित होकर हम सीरियल 1 ई-बाइसिकल लाए हैं जो साइकिल चलाने वाले और उन्हें पसंद करने वालों का नज़रिया बदलकर रख देगी.”

    m5630tl4सीरियल 1 ई-बाइक को लाइन्स और सफेद टायर्स दिए गए हैं

    हार्ली-डेविडसन सीरियल 1 को असली क्लासिक लुक देने के लिए इसके हैंडल, चेन व्हील, लीवर्स और क्रैंक पर रेट्रो लुक वाले निकल की परत चढ़ाई गई है. हार्ली-डेविडसन ने फिलहाल इस ई-बाइक का विवरण साझा नहीं किया है, हालांकि कंपनी जल्द ही इसकी जानकारी साझा करने वाली है. साइकिल के साथ मिड-ड्राइव मोटर लगाए जाने का अनुमान है जो बेल्ट से चलने वाले सिस्टम पर काम करती है, वहीं बैटरी और एलईडी लाइट्स इसकी फ्रेम में लगाए गए हैं. दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं जो शानदा ग्लॉस-ब्लैक पेन्ट स्कीम में आए हैं.

    ये भी पढ़ें : सड़क पर चलते-चलते हवा में उड़ने लगती है यह कार, 3 मिनट में बन जाती है प्लेन

    नए सीरियल 1 ब्रांड के साथ हार्ली-डेविडसन पैडल से चलने वाली साइकिल के बाज़ार में अपनी उपस्थिति दर्ज करने वाली है. अनुमान है कि मार्च 2021 में हार्ली-डेविडसन की नई सीरियल 1 ई-बाइक को लॉन्च किया जाएगा और इसे सीरियल 1 साइकिल ब्रांड के बैनर तले बेचा जाएगा जिसे हार्ली-डेविडसन ने इस व्यापार में पैर पसारने के लिए तैयार किया है. हार्ली-डेविडसन ने लाइववायर ब्रांड के अंदर पहले ही बाज़ार में पूरी तरह इलेक्ट्रिक बड़े आकार की क्रूज़र बाइक लॉन्च की है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय हार्ले-डेविडसन मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें