लॉगिन

हार्ले-डेविडसन की ये कस्टम मोटरसाइकल है दुनिया में सबसे महंगी, जानें क्या है कीमत

कस्टमाज़र्स ने इस बाइक को बहुत सारे रत्न और नायाब पत्थरों से सजाया है, इसके साथ ही बाइक में बहुत सी जगह को सोने से सजाया गया है. टैप कर जानें कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 18, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • हार्ले-डेविडसन की इस कस्टमाइज़ बाइक की कीमत 12 करोड़ रुपए है
  • इस कस्टम बाइक को हार्ले-डेविडसन सॉफटेल स्लिम पर बनाया गया है
  • कस्टमाइज़र्स ने बाइक के ब्ल्यू एडिशन को डायमंड और सोने से सजाया है
स्विट्ज़रलैंड में हार्ले-डेविडसन की हालिया लॉन्च सॉफटेल स्लिम को कस्टमाइज़ किया गया है जिसके बाद यह दुनिया की सबसे महंगी बाइक बन गई है. इस मोटरसाइकल की कीमत 1.5 मिलियम यूरो रखी गई है जो भारतीय मुद्रा में लगभग 12 करोड़ रुपए होती है. कस्टामाइज़्ड हार्ले-डेविडसन सॉफटेल स्लिम की इस कीमत को सुनकर आपको हैरानी ज़रूर हुई होगी, लेकिन इस बाइक के इतने महंगे होने के पीछे बहुत बड़ा कारण है. कस्टमाज़र्स ने इस बाइक को बहुत सारे रत्न और नायाब पत्थरों से सजाया है, इसके साथ ही बाइक में बहुत सी जगह को सोने से सजाया गया है. इससे मोटरसाइकल की कीमत इतनी ज़्यादा हो गई है.
 
harley davidson blue edition
कस्टमाइज़र्स ने बाइक के ब्ल्यू एडिशन को डायमंड और सोने से सजाया है
 
हार्ले-डेविडसन ब्ल्यू एडिशन में महंगी स्विज़ वॉच लगाई गई है, इसके साथ ही बाइक में ज्वेलरी परवेयर, बुचरर लगाया गया है ताकि कंपनी के ब्ल्यू एडिशन वॉच कलेक्शन को बढ़ावा देने के लिए लगाया है. यह कस्टमाइज़ेशन हार्ले-डेविडसन सॉफटेल स्लिम एस पर आधारित है और इसे बेहतद आकर्षक रूप से नक्काशी करके शानदार लुक दिया गया है. इस बाइक को कस्टमाइज़ करने में 2500 घंटे का समय लगा है और इस प्रोजेक्ट को डिज़ाइन करने के लिए एक साल का समय लगा है. इस बाइक को बंडनरबाइक के मोटरसाइकल विशेषज्ञ ने घड़ी बनाने वाली कंपनी के 8 मेंबर्स के साथ मिलकर इसपर काम किया है.
 
harley davidson blue edition
ब्ल्यू एडिशन को बेहतरीन लग्ज़री बनाने के लिए लगभग 360 डायमंड लगाए गए हैं
 
हार्ले-डेविडसन ब्ल्यू एडिशन को बेहतरीन लग्ज़री बनाने के लिए लगभग 360 डायमंड लगाए गए हैं और बाइक के सभी स्क्रू गोल्ड प्लेटेड हैं. हार्ले-डेविडसन ब्ल्यू एडिशन से कंपनी ने 9 मई 2018 को पर्दा हटाया था जिसमें दुनिया की सबसे महंगी मोटरसाइकल को शोकेस किया गया. इतनी भारी कीमत को ध्यान में रखते हुए कस्टमाइज़र्स ने बाइक का सिर्फ एक ही मॉडल पेश किया है. इससे पहले जो सबसे महंगी मोटरसाइकल थी वो विन्सेंट ब्लैक लाइटनिंग थी जिसे नीलामी में 929,000 डॉलर यानी लगभग 6 करोड़ रुपए में बेचा गया था.

ये भी पढ़ें : अनोखी इंटर्नशिप: Free में मिलेगी हार्ले-डेविडसन बाइक और US घूमने का मौका, सैलरी भी देगी कंपनी
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय हार्ले-डेविडसन मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स