लॉगिन

हार्ली-डेविडसन की पहली इलैक्ट्रिक मोटरसाइकिल ने बनाया नया विश्व रिकॉर्ड

तीन बार के प्रो स्टॉक मोटरसाइकिल चैंपियन एंजेले सैंपी ने इस बाइक को चलाया है और ये विश्व रिकॉर्ड क्वार्टर और 8-मील रन में बनाया है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 14, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हार्ली-डेविडसन लाइववायर इलैक्ट्रिक मोटरसाइकिल ने पिछले हफ्ते ड्रैग रेसिंग में अधिकतम रफ्तार और गुज़रने वाले समय में नया विश्व रिकॉर्ड बनाया है. तीन बार के प्रो स्टॉक मोटरसाइकिल चैंपियन एंजेले सैंपी ने इस इलैक्ट्रिक बाइक को चलाया है और ये विश्व रिकॉर्ड क्वार्टर और 8-मील रन में बनाया है. इस दमदार इलैक्ट्रिक बाइक ने 7 मील की दूरी 7.018 सेकंड में पूरी की, वहीं पूरी क्वार्टर-मील कोर्स को खत्म करने में इस बाइक को 11.156 सेकंड का समय लगा. बता इें कि इस इलैक्ट्रिक बाइक को 177.59 किमी/घंटा की रफ्तार पर चलाया गया. ये भी बता दें कि 2020 हार्ली-डेविडसन लाइववायर की अधिकतम रफ्तार 177 किमी/घंटा है.

    ckb2bptgलाइववायर में हार्ली-डेविडसन की ऑल-इलैक्ट्रिक पावरट्रेन लगी है

    ये विश्व रिकॉर्ड यूनाइटेड स्टेट्स के डेन्सो पार्क प्लग्स में प्रदर्शन के लिए किए जा रहे रन में बनाया गया है जिसके बाद हार्ली-डेविडसन के इलैक्ट्रिक वाहनों का रास्ता और भी साफ हो गया है. इस रिकॉर्ड को बनाने वाले राइडर एंजेले सैंपी ने कहा कि, "मैं आपको बताता हूं इसमें क्या शानदार बात है. जब मैंने पहली बार हार्ली-डेविडसन लाइववायर चलाकर देखी तो मैं इसे लेकर ट्रैप उतरने के लिए सब्र नहीं कर पा रहा था. इसे चलाना बेहद आसान है और जैसे ही आप ऐक्सेलरेटर पर हाथ रखते हैं, ये बाइक बेहद तेज़ रफ्तार पकड़ने लगती है."

    ये भी पढ़ें : किसी भारतीय दो-पहिया निर्माता से साझेदारी की ताक में है हार्ली-डेविडसनः रिपोर्ट

    2q09vptgलाइववायर 0 से 100 किमी/घंटा स्पीड पकड़ने में सिर्फ 3 सेकंड का समय लेती है

    लाइववायर हार्ली-डेविडसन के पोर्टफोलियो में पहली इलैक्ट्रिक मोटरसाइकिल है जिसकी कीमत 29,799 यूएस डॉलर है. लाइववायर में हार्ली-डेविडसन की ऑल-इलैक्ट्रिक पावरट्रेन लगी है जो 103.5 bhp पावर और 116 Nm पीक टॉर्क जनरेट करती है. कंपनी का दावा है कि लाइववायर 0 से 100 किमी/घंटा स्पीड पकड़ने में सिर्फ 3 सेकंड का समय लेती है, वहीं इसी रफ्तार में इसे 100 से 129 किमी/घंटा पहुंचने में सिर्फ 1.9 सेकंड का समय लगता है. बाइक में 4.3-इंच का फुल-कलर्ड TFT टचस्क्रीन पेनल दिया गया है. हार्ली-डेविडसन लाइववायर में 15.5 किवा की दमदार बैटरी लगी है जिसकी रेन्ज शहरी इलाकों में 225 किमी और हाईवे पर 142 किमी होने का दावा किया गया है. इस बाइक को साधारण पर चार्ज करने में 12 घंटे का समय लगेगा, वहीं DC फास्ट चार्जर से ये बाइक एक घंटे में फुल चार्ज हो जाएगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय हार्ले-डेविडसन मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें