लॉगिन

हार्ले-डेविडसन ने हटाया इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल से पर्दा, 3.5 सेकंड में 100 kmph स्पीड

हार्ले-डेविडसन ने अपनी पहली इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल के प्रोडक्शन वर्ज़न से पर्दा हटा लिया है जिसे 2020 तक बाज़ार में उतारा जाएगा. जानें कितनी खास है बाइक?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 15, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हार्ले-डेविडसन ने अपनी पहली इलैक्ट्रिक क्रूज़र मोटरसाइकल के प्रोडक्शन वर्ज़न से पर्दा हटा लिया है और इसे 2020 तक बाज़ार में उतारा जाएगा. हार्ले-डेविडसन लाइववायर का डेब्यू ईआईसीएमए 2018 मोटरसाइकल शो और कन्ज़्यूमर इलैक्ट्रॉनिक शो में किया गया है, यहां कंपनी ने घोषणा की है कि पहली इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल के लिए प्री-ऑर्डर लिए जाएंगे. हार्ले-डेविडसन इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल की पूरी रेन्ज पर काम करने का इरादा बना चुकी है और लाइववायर से कंपनी के इलैक्ट्रिक मोबिलिटी के रास्ते खुल गए हैं. अमेरिका की इस बाइक मेकर ने लाइववायर की कीमत भी उजागर कर दी है और इसे 30,000 डॉलर कीमत पर बेचा जाएगा जो भारतीय मुद्रा में लगभग 20.56 लाख रुपए होगी.

    kntp5eqsनई ड्राइवट्रेन में बेल्ट ड्राइव के ज़रिए बाइक को गति दी जाती है

    लाइववायर में को नई इलैक्ट्रिक मोटर से पावर मिलता है जिस हार्ले-डेविडसन ने रेविलेशन ड्राइवट्रेन नाम दिया है. नई ड्राइवट्रेन में बेल्ट ड्राइव के ज़रिए बाइक को गति दी जाती है. हार्ले-डेविडसन की ये इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल बहुत से ऐडवांस फीचर्स के साथ आती है, इनमें टेलिमेटिक्स सिस्टम आता है एच-डी कनेक्ट कहा गया है, ये माटरसाइकल की बैटरी चार्ज और सर्विस रिमाइंडर की जानकारी चालक तक हार्ले की कनेक्टेड ऐप द्वारा पहुंचाता है. हार्ले-डेविडसन का लक्ष्य है कि लाइववायर को पहली सेल्युलर कनेक्टेड इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल बनाया जाए. हार्ले-डेविडसन लाइववायर में कई राइडिंग मोड्स के साथ ब्ल्यूटेथ कनेक्टिविटी और फुल-कलर टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है.

    ये भी पढ़ें : रिवोल्ट ने हटाया नई इलैक्ट्रिक बाइक RV400 से पर्दा, एक चार्ज में चलेगी 156Km

    r5sl9l1हार्ले-डेविडसन की ये इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल बहुत से ऐडवांस फीचर्स के साथ आती है

    हार्ले-डेविडसन ने लाइव-वायर के स्पेसिफिकेशन और परफॉर्मेंस की जानकारी पहले ही उपलब्ध करा दी है. लाइववायर सिर्फ 3.5 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है, वहीं इसकी टॉप स्पीड 177 किमी/घंटा है. कंपनी का दावा है कि लाइववायर को एक बार चार्ज करने पर 235 किमी तक चलाया जा सकता है. बाइक के ट्रैक्शन कंट्रोल और एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे राइड असिस्ट फीचर्स इंटरनल मेज़रमेंट यूनिट द्वारा असिस्ट किए जाएंगे. इसके अलावा बाइक में हार्ले-डेविडसन इंजन वाला साउंड भी दिया गया है. लाइववायर में रियर-सेट पैग्स, ब्रेम्बो क्लिपर और स्टील ट्रेलिस फ्रेम और अगले हिस्से में शॉवा फोर्क्स और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंश दिए गए हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय हार्ले-डेविडसन मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें