भारत में नई बाइक और कारें

हार्ले-डेविडसन ने भारत में हटाया लाइववायर से पर्दा, स्ट्रीट 750 लिमिटेड एडिशन लॉन्च

दावा है कि LiveWIre 0 से 100 kmph स्पीड पकड़ने में सिर्फ 3 सेकंड लेती है, वहीं इस रफ्तार में 100-129 kmph पहुंचने में सिर्फ 1.9 सेकंड का समय लेती है.

फोटो देखें
दावा है कि LiveWIre 0 से 100 kmph स्पीड पकड़ने में सिर्फ 3 सेकंड लेती है

हार्ले-डेविडसन इंडिया ने देश में लाइववायर शोकेस की है जिसे आने वाले कुछ सालों में लॉन्च किया जाएगा. अगर ये मोटरसाइकल भारत में लॉन्च होती है तो हमारा अनुमान है कि इसकी कीमत लगभग 40 से 50 लाख रुपए के बीच होगी. लाइववायर में हार्ले-डेविडसन की ऑल-इलैक्ट्रिक पावरट्रेन लगी है जो 103.5 bhp पावर और 116 Nm पीक टॉर्क जनरेट करती है. कंपनी का दावा है कि लाइववायर 0 से 100 किमी/घंटा स्पीड पकड़ने में सिर्फ 3 सेकंड का समय लेती है, वहीं इसी रफ्तार में इसे 100 से 129 किमी/घंटा पहुंचने में सिर्फ 1.9 सेकंड का समय लगता है.

h7dk39poलाइववायर से पर्दा हटाने के अलावा देश में लिमिटेड एडिशन स्ट्रीट 750 भी लॉन्च की है

चूंकि ये इलैक्ट्रिक बाइक है इसीलिए इसमें कोई क्लच या गियर का इस्तेमाल नहीं करना होता, आपको बाइक तूफानी रफ्तार में पहुंचने के लिए सिर्फ इसके एक्सेलरेटर को घुमाना है. बाइक के साथ रीजनरेटिव ब्रेकिंग भी दी गई है और स्मूद इलैक्ट्रिक पावर वाली लाइववायर यूनीक फ्यूचरिस्टिक साउंड दिया गया है. लाइववायर को मिले इलैक्ट्रॉनिक्स में कॉर्नरिंग एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम, कॉर्नरिंग एन्हेंस्ड ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, रियर व्हील लिफ्ट मिटिगेशन के साथ ड्रैग-टॉर्क स्लिप कंट्रोल सिस्टम भी दिया गया है जो रीजनरेटिव ब्रेकिंग के वक्त पिछले व्हील को स्लिप होने और लॉक होने से बचाता है.

हार्ले-डेविडसन

हार्ले-डेविडसन बाइक

62u9s168हमारा अनुमान है कि H-D LiveWire की कीमत लगभग 40 से 50 लाख रुपए के बीच होगी

बाइक में 4.3-इंच का फुल-कलर्ड TFT टचस्क्रीन पेनल दिया गया है जो सात राइडिंग मोड्स मिले हैं जिनमें चार प्री-प्रोग्राम मोड्स - रोड, रेन, स्पोर्ट और रेन्ज शामिल हैं. हार्ले-डेविडसन लाइववायर में 15.5 किवा की दमदार बैटरी लगी है जिसकी रेन्ज शहरी इलाकों में 225 किमी और हाईवे पर 142 किमी होने का दावा किया गया है. इस बाइक को साधारण पर चार्ज करने में 12 घंटे का समय लगेगा, वहीं DC फास्ट चार्जर से ये बाइक एक घंटे में फुल चार्ज हो जाएगी.

d6sg91pये कंपनी की पहली बाइक है जो भारत में BS6 मानकों वाले इंजन के साथ लॉन्च की गई है

हार्ले-डेविडसन ने भारत में लाइववायर से पर्दा हटाने के अलावा देश में लिमिटेड एडिशन स्ट्रीट 750 भी लॉन्च की है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 5 लाख 47 हज़ार रुपए है. ये कंपनी की पहली बाइक है जो भारत में BS6 मानकों वाले इंजन के साथ लॉन्च की गई है. ये लिमिटेड एडिशन मोटरसाइकल सामान्य मॉडल से 13,000 रुपए महंगी है और इसे लिमिटेड एडिशन बनाने के लिए बाइक की सिर्फ 300 यूनिट का ही उत्पाइन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें : कर्टिस ने हटाया बिल्कुल नई इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल से पर्दा, बेहद आकर्षक है हेडीस

0 Comments

हार्ले-डेविडसन स्ट्रीट 750 10वीं एनिवर्सरी एडिशन दिखने में लगभग स्टैंडर्ड मॉडल जैसा ही है, लेकिन बाइक के फ्यूल टैंक और टेल सैंक्शन में नया इंडियन मोटिफ मिला है. इस मोटरसाइकल को स्टैंडर्ड मॉडल वाले स्पोर्ट ब्लैक फिनिश्ड अलॉय व्हील्स के साथ फ्रंट फोर्क पर फोर्क गेटर्स दिए गए हैं. 2020 स्ट्रीट 750 की छोटी सीट भी समान है.

कम्पेयर हार्ले-डेविडसन स्ट्रीट 750 मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ