लॉगिन

किसी भारतीय दो-पहिया निर्माता से साझेदारी की ताक में है हार्ली-डेविडसनः रिपोर्ट

टीवीएस ने बीएमडब्ल्यू को साथी बना रखा है, वहीं बजाज की साझेदारी केटीएम और उसकी सब्सिडियरी हुस्क्वार्ना के अलावा ट्रायम्फ मोटरसाइकिल के साथ हुई है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 8, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    यूनाइटेड स्टेट्स के कुछ ब्रांड्स को भारत में सफलता मिली है. जनरल मोटर्स देश से पूरी तरह अपना कामकाज समेटने से पहले सामान्य बिक्री करती रही, फोर्ड फोर्ड को महिंद्रा के साथ हाथ मिलाना पड़ा जिससे भारतीय बाज़ार में उनका व्यापार जारी रह सके. अब ईटी ऑटो की रिपोर्ट में सामने आया है कि अमेरिका की मशहूर मोटरसाइकिल निर्माता हार्ली-डेविडसन भारत में अपनी मौजूदगी को बनाए रखने के लिए एक टू-व्हीलर निर्माता से साझेदारी करने का प्लान बना रही है. रिपोर्ट में सामने आया है कि हीरो मोटोकॉर्प और क्लासिक लेजेंड्स साझेदारी की इस दौड़ में सबसे आगे हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टीवीएस ने बीएमडब्ल्यू को पहले से साथी बना रखा है, वहीं बजाज की साझेदारी केटीएम और उसकी सब्सिडियरी हुस्क्वार्ना के अलावा ट्रायम्फ मोटरसाइकिल के साथ हुई है.

    h4kchqvkहार्ली-डेविडसन हीरो मोटोकॉर्प के साथ साझेदारी की ओर आगे बढ़ सकती है

    साझेदारी का ये विचार हार्ली-डेविडसन को मिड-साइज़ सैगमेंट में बिक्री के लिए मददगार साबित हो सकता है, इससे आगामी हार्ली-डेविडसन एचडी 350 को भारत में नए मॉडल के तौर पर लॉन्च किया जा सकता है. चूंकि हार्ली-डेविडसन एक अंतर्राष्ट्रीय ब्रांड है, ऐसे में कंपनी चाहेगी कि किसी भारतीय निर्माता के साथ साझेदारी की जाए. इसके अलावा हीरो मोटोकॉर्प उत्पादन के लिए अच्छी क्षमता के साथ देशभर में बेहतरीन पहुंच मुहैया करा सकती है, ऐसे में हार्ली-डेविडसन हीरो मोटोकॉर्प के साथ साझेदारी की ओर आगे बढ़ सकती है. फिलहाल हीरो 200 सीसी तक मोटरसाइकिल सैगमेंट में मौजूद है और इस साझेदारी से कंपनी की दमदार बाइक्स के लिए रास्ते खुल जाते हैं. ये दोनों ही कंपनियों के लिए एक बेहतर साझेदारी साबित हो सकती है.

    ये भी पढ़ें : नई हार्ली-डेविडसन 338आर चीन में नज़र आई, उत्पादन के लिए तैयार दिखा मॉडल

    n41tkoqgहार्ली-डेविडसन एचडी 350 को भारत में नए मॉडल के तौर पर लॉन्च किया जा सकता है

    महिंद्रा के मालिकाना हक वाली क्लासिक लेजेंड्स भी हार्ली-डेविडसन के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकती है, क्यांकि ये कंपनी भी बाज़ार में नीश मॉडर्न क्लासिक सैगमेंट की जावा बाइक्स बेच रही है. हार्ली-डेविडसन की मिड-साइज़ मोटरसाइकिल भी इसी सैगमेंट की होगी जो जावा मोटरसाइकिल से मेल खाती है और टार्गेट ऑडियंस या कहें तो ग्राहकों को इसमें ज़्यादा अंतर नहीं दिखेगा. अगर हार्ली-डेविडसन भारत से अपना कामकाज समेटती है तो इसकी वजह कंपनी की रिव्यू नीति होगी जिसमें कम बिक्री के चलते ना सिर्फ यहां से काम खत्म किया जाएगा, बल्कि इसके अंतर्गत हार्ली के कई आगामी मॉडल्स पर गाज गिरेगी और कंपनी सिर्फ ज़्यादा बिक्री वाले बाज़ारों और पहले से बिक रही ग्राहकों की पसंदीदा मोटरसाइकिल पर अपना ध्यान केंद्रित करेगी.

    सोर्स : ईटी ऑटो

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय हार्ले-डेविडसन मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें