लॉगिन

हार्ली-डेविडसन पैन अमेरिका 1250 पहुंची लद्दाख के सबसे ऊंचे की ला पास

समुद्र तल से 18,600 फीट (5,669 मीटर) की ऊंचाई पर, की ला दर्रा दुनिया की सबसे ऊंची कच्ची मोटर योग्य सड़क है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 25, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हीरो मोटोकॉर्प में हार्ली-डेविडसन बिजनेस यूनिट के प्रमुख रवि अवलूर के नेतृत्व में नई हार्ली-डेविडसन पैन अमेरिका 1250 की सवारी करने वाले पांच मोटरसाइकिल चालकों का एक समूह हाल ही में हिमालय में की ला पास के शिखर पर पहुंचा. समुद्र तल से 18,600 फीट (5,669 मीटर) की ऊंचाई पर स्थित की ला दर्रा दुनिया की सबसे ऊंची कच्ची मोटर योग्य सड़क है. इस उपलब्धि के साथ, हार्ली-डेविडसन पैन अमेरिका 1250 ने दुनिया में कहीं भी हार्ली-डेविडसन मोटरसाइकिल की उच्चतम ऊंचाई तक पहुंचने का इतिहास रच दिया है.

    b3o778ho

    की ला पास पर हीरो मोटोकॉर्प में हार्ली-डेविडसन बिजनेस यूनिट के प्रमुख रवि अवलूर.

    हिमालय में स्थित, भारत के लद्दाख में लेह जिले के चांगथांग के क्षेत्र में, की ला दर्रा खड़ी ढलानों, चट्टानों, ढीली बजरी, बर्फ और कम ऑक्सीजन के स्तर जैसी चुनैतियों के लिए जाना जाता है. यह एक ऐसी जगह है जो मनुष्य और मशीन दोनों का परीक्षण करती है. की ला दर्रे तक का मार्ग और भी अधिक चुनौतीपूर्ण है और रेड डी हिमालय के संस्थापक विजय परमार द्वारा इस राइड की तैयारी की गई. हार्ली-डेविडसन के अनुसार, यह काम मोटरसाइकिल या सवार के लिए आसान नही होना था.

    यह भी पढ़ें: हार्ली-डेविडसन पैन अमेरिका 1250 की बुकिंग भारत में फिर शुरू हुई

    की ला दर्रा लेह से लगभग 70 किमी दूर है, और की ला त्सो (की ला झील) या लचागरी ग्यामत्सो झील का प्रवेश द्वार है और आगे थारुक, सरकुंचर और तांगस्टे गांव और पैंगोंग झील का प्रवेश द्वार है. नई सड़क 17,586 फीट (5,360 मीटर) की ऊंचाई पर चांग ला दर्रे को बायपास करने के बाद लेह से पैंगोंग झील तक की दूरी और यात्रा के समय को 41 किमी कम कर देगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें