लॉगिन

हार्ले-डेविडसन स्पोर्टस्टर एस ने भारत में 24 घंटे का एंड्योरेंस टेस्ट पूरा किया

5 राइडर्स की एक टीम द्वारा बारी-बारी से राइडिंग करके 24 घंटों में 3,141 किमी की दूरी तय करने का रिकॉर्ड हासिल किया
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

4 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 15, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हार्ले-डेविडसन स्पोर्टस्टर एस ने 24 घंटे के एंड्योरेंस टेस्ट (शक्ति परीक्षण) में 3,141 किमी की दूरी तय करने का रिकॉर्ड हासिल किया. 5 फरवरी 2022 को 24 घंटे के इस कार्यक्रम की शुरुआत दोपहर तीन बजे से शुरू हुई, जिसमें टीम 31 पिट स्टॉप्स से गुजरी. इसमें ईंधन को भरा जाना, राइडर चेंज (चालक बदलना) और हर 1000 किमी के बाद नए टायर को लगाया जाना शामिल था. प्रत्येक राइडर ने प्रत्येक रन पर औसतन 100 किमी के छह रन पूरे किए, जो लगभग टैंक में भरे गए ईंधन के बराबर था. इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए टीम ने 24 घंटे में औसतन 130.9 किमी प्रति घंटा की रफ्तार हासिल की. जयपुर में स्थित हीरो मोटोकॉर्प के ग्लोबल सेंटर फॉर इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी (CIT) के टेस्ट ट्रैक पर इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए पांच राइडर्स की एक टीम थी जिसमें नैशनल रेसर्स अनुश्रिया गुलाटी और विजय सिंह शामिल थे, व्लॉगर शुभब्रत मारमार के साथ हीरो मोटोकॉर्प से मालो ले मैसन और विजय थॉमस शामिल हुए.

    rndce7hप्रत्येक राइडर ने प्रत्येक रन पर औसतन 100 किमी के छह रन पूरे किए और 600 किमी की लगातार राइडिंग की

    1.74 किलोमीटर लंबे अंडाकार हाई-स्पीड ट्रैक को विशेष रूप से मानव और मोटरसाइकिल दोनों की सहनशक्ति (एंड्युरेंस) सीमाओं का परीक्षण करने के लिए चुना गया था. CIT में हीरो की टीम के दो प्रमुख सदस्यों डेविड लोपेज कॉर्डोबा, चेसिस फंक्शनल डेवलपमेंट एंड नेशनल रेसिंग प्रोग्राम के प्रमुख और हीरो मोटोकॉर्प में वाहन सत्यापन के प्रमुख एलेक्स बसक्वेट्स ने 24 घंटे के परीक्षण में रखा था. डेविड और एलेक्स दोनों के पास दुनिया भर में एंड्यूरेंस रेसिंग में वर्षों का एक्सपीरियंस है, जो इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए तैयारियों में बेशकीमती साबित हुआ.

    jfu1mr3kजयपुर में स्थित हीरो मोटोकॉर्प के ग्लोबल सेंटर फॉर इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी (CIT) के टेस्ट ट्रैक पर 24 घंटे का शक्ति परीक्षण किया गया

    अनुभव के बारे में बोलते हुए, हीरो मोटोकॉर्प में हार्ले-डेविडसन बिजनेस यूनिट के प्रमुख रवि अवलूर ने कहा, "हमने हाल ही में हार्ले-डेविडसन पैन अमेरिका को दुनिया की सबसे ऊंची कच्ची सड़क पर ले गए और इसने हमें कुछ अलग करने के लिए प्रेरित किया. नई हार्ले-डेविडसन स्पोर्टस्टर एस, CIT और हीरो मोटोस्पोर्ट्स टीम रैली की टीम ने अपने सभी अनुभव के साथ कदम रखा और इस बेहद चुनौतीपूर्ण प्रयास को पूरा करने में हमारी मदद की. यह इस एच-डी मोटरसाइकिल की गुणवत्ता का एक मजबूत प्रमाण है जिसने सफलतापूर्वक परीक्षण किया है और 24 घंटे में देश में किसी भी अन्य मोटरसाइकिल से आगे निकल गया.”
    5au03accहार्ले-डेविडसन स्पोर्टस्टर एस में तीन ड्राइविंग मोड्स स्पोर्ट, रोड और रेन आते है

    हार्ले-डेविडसन ने पिछले साल भारत में परिचालन और विनिर्माण बंद कर दिया था. लेकिन भारत के सबसे बड़े दोपहिया निर्माता हीरो मोटोकॉर्प के साथ साझेदारी के साथ, प्रतिष्ठित अमेरिकी मोटरसाइकिल ब्रांड की भारत में एक नए व्यापार मॉडल के तहत उपस्थिति बनी हुई है. हीरो मोटोकॉर्प के साथ साझेदारी में ब्रांड को फिर से लॉन्च करने के बाद, हार्ले-डेविडसन पैन अमेरिका 1250 को लॉन्च किया गया, जो अमेरिकी ब्रांड का पहला एडीवी था, उसके बाद एच-डी स्पोर्टस्टर एस को भारत में लॉन्च किया गया.

    pnv3fkuoहार्ले-डेविडसन स्पोर्टस्टर एस तीन रंगो के विकल्पों विविड ब्लैक, स्टोन वॉश व्हाइट पर्ल, मिडनाइट क्रिमसन में आती है

    हार्ले-डेविडसन स्पोर्टस्टर एस को पिछले साल दिसंबर में भारत में लॉन्च किया गया था. यह हार्ले-डेविडसन पैन अमेरिका 1250 के बाद रेवोल्यूशन मैक्स 125 प्लेटफॉर्म पर आधारित दूसरा मॉडल है. स्पोर्टस्टर एस में एक 121 एचपी का रेवोल्यूशन मैक्स 1252T वी-ट्विन इंजन मिलता है, इसे कम आरपीएम पर जबरदस्त टॉर्क जेनरेट करने के लिए ट्यून किया गया है. यह 121 बीएचपी और 127 एनएम पीक टॉर्क बनाता है जो 6000 आरपीएम पर हिट करता है. बाइक 9500 आरपीएम पर रेडलाइन करती है. मोटर स्पोर्टी परफॉर्मेंस के लिए इनटेक और एग्जॉस्ट पोर्ट दोनों पर वेरिएबल वॉल्व टाइमिंग के साथ आती है. सस्पेंशन यात्रा सीमित है, आगे की तरफ सिर्फ 91 मिमी और पीछे के मोनोशॉक पर 50 मिमी है.

    6ercilf स्पोर्टस्टर एस में एक 121 एचपी का रेवोल्यूशन मैक्स 1252T वी-ट्विन इंजन मिलता है जो 121 बीएचपी और 127 एनएम पीक टॉर्क बनाता है

    हार्ले-डेविडसन स्पोर्टस्टर एस ने 1250 कस्टम के रूप में अपनी शुरुआत की थी और जबकि स्पोर्टस्टर एस इसका नया नाम है, इसने अपनी अधिकांश स्टाइल को बरकरार रखा है. यह दमदार दिखती है और एक शॉर्ट फ्रंट मडगार्ड और टेल सेक्शन, एक हाई-माउंटेड एग्जॉस्ट के साथ आती है, जबकि सोलो सीट हार्ले-डेविडसन XR750 फ्लैट ट्रैकर से प्रेरणा लेती है. बाइक में 4 इंच का टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलता है और यह ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आता है. बाइक में सिग्नेचर डेमेकर एलईडी हेडलैंप के साथ फुल एलईडी लाइटिंग भी है. स्पोर्टस्टर एस में तीन ड्राइविंग मोड्स स्पोर्ट, रोड और रेन आते है. और बाइक तीन रंगो के विकल्पों विविड ब्लैक, स्टोन वॉश व्हाइट पर्ल, मिडनाइट क्रिमसन में आती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें