लॉगिन

हार्ली-डेविडसन स्ट्रीट 750 और स्ट्रीट रॉड की बिक्री भारत में बंद, हीरो से साझेदारी

हार्ली-डेविडसन ने हीरो मोटोकॉर्प के साथ साझेदारी की और अपने डिस्ट्रिब्यूशन नेटवर्क की 10 डीलरशिप पर काम जारी रखने का फैसला लिया है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 25, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हार्ली-डेविडसन ने भारत में स्ट्रीट 750 और स्ट्रीट रॉड की बिक्री बंद कर दी है. स्ट्रीट 750 भारतीय बाज़ार में सबसे ज़्यादा बिकने मोटरसाइकिल थी, यहां तक कि देश में पिछले कई सालों से कंपनी की कुल बिक्री का 80 प्रतिशत हिस्सा इसी मोटरसाइकिल से आता था. ब्रांड की रिव्यू नीति के अंतर्गत हार्ली-डेविडसन इंडिया हरियाणा के बावल स्थित अपने उत्पादन प्लांट को बंद करेगी और गुरुग्राम स्थिम सेल्स ऑफिस का आकार बड़े स्तर पर कम करेगी. प्लांट बंद किए जाने के इस फैसले का मतलब है भारत में बनी स्ट्रीट 750 और स्ट्रीट रॉड जैसी मोटरसाइकिल को अब भारत में नहीं बेचा जाएगा जो कंपनी के लाइन-अप की सबसे किफायती मॉडल था.

    vjh5sv3oभारत में बनी स्ट्रीट 750 और स्ट्रीट रॉड को अब भारत में नहीं बेचा जाएगा

    हार्ली-डेविडसन स्ट्रीट 750 रेन्ज के साथ 749 सीसी का लिक्विड-कूल्ड, वी-ट्विन रिवोल्यूशन एक्स इंजन दिया गया था जो 3,750 आरपीएम पर 60 एनएम पीक टॉर्क पैदा करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने इस इंजन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स मुहैया कराया था. बाइक के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में ट्विन शॉक सस्पेंशन लगाए गए हैं. कंपनी ने बाइक के साथ दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक्स के साथ डुअल-चैनल एबीएस दिया है.

    ये भी पढ़ें : हीरो मोटोकॉर्प ने 10 करोड़ टू-व्हीलर बनाने में कामयाबी हासिल की

    mo76s5coभारतीय बाज़ार में मौजूदगी बनाए रखने के लिए हीरो मोटोकॉर्प के साथ साझेदारी की है

    अब हार्ली-डेविडसन ने भारतीय बाज़ार में मौजूदगी बनाए रखने के लिए हीरो मोटोकॉर्प के साथ साझेदारी की है और अपने डिस्ट्रिब्यूशन नेटवर्क की 10 डीलरशिप पर काम जारी रखने का फैसला लिया है. यह साझेदारी 1 जनवरी 2021 से लागू हो चुकी है जिसमें हीरो मोटोकॉर्प द्वारा आधिकारिक रूप से इसकी घोषणा अभी बाकी है. हालांकि हार्ली-डेविडसन द्वारा भारत में स्वतंत्र रूप से काम बंद किए जाने के बाद 33 डीलर्स ऐसे हैं जो अब भी कंपनी की ओर से उचित मुआवजे की उम्मीद लगाकर बैठे हैं. नई साझेदारी के अंतर्गत हीरो मोटोकॉर्प भारत में हार्ली-डेविडसन मोटरसाइकिल की बिक्री और डिस्ट्रिब्यूशन का काम देखेगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय हार्ले-डेविडसन मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें