लॉगिन

आने वाले वक्त में पूरी तरह इलेक्ट्रिक हो जाएंगी हार्ली-डेविडसन की मोटरसाइकिलें: सीईओ

प्रतिष्ठित अमेरिकी मोटरसाइकिल ब्रांड हार्ली-डेविडसन अपने लाइन-अप में इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल जोड़ने वाले पहले प्रमुख मोटरसाइकिल ब्रांडों में से एक था. कंपनी के लाइववायर वर्टिकल को दो इलेक्ट्रिक मॉडल रेंज पेश करने के लिए विकसित किया जा रहा है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 19, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सीईओ जोचेन ज़ीट्ज़ के अनुसार, हार्ली-डेविडसन पूरी तरह से इलेक्ट्रिक ब्रांड में बदले के लिए तैयार हो रही है, हालांकि इस प्रक्रिया में दशकों लग सकते हैं. उनके अनुसार, प्रतिष्ठित अमेरिकी ब्रांड हार्ली-डेविडसन, जो मुख्य रूप से अपने बड़े इंजन, हैवीवेट क्रूजर मोटरसाइकिलों के लिए जाना जाता है, वर्तमान में एक लंबी अवधि के लिए बदलाव से गुजर रहा है, जिसके परिणामस्वरूप ब्रांड एक इलेक्ट्रिक ब्रांड में बदल जाएगा. इसका मतलब होगा कि हार्ली-डेविडसन के बड़े वी-ट्विन इंजन इतिहास बन जाएंगे, कम से कम भविष्य में और हार्ली को पूरी तरह से इलेक्ट्रिक बनने में कम से कम कुछ दशक लगेंगे.

    Jochenहार्ली-डेविडसन के सीईओ जोचेन ज़ीट्ज़ का कहना है कि अंततः ब्रांड पूरी तरह से इलेक्ट्रिक हो जाएगा, लेकिन परिवर्तन में दशकों लग सकते हैं।

    एक साक्षात्कार में, एच-डी के सीईओ जोचेन ज़ित्ज़ ने ब्रांड के विकास को रेखांकित करते हुए कहा कि इलेक्ट्रिकफिकेशन दुनिया का अगला नया पड़ाव है और सबसे पुराने मोटरसाइकिल ब्रांडों में से एक के विकास में अगला तार्किक कदम भी है, जिसे 120 साल पहले स्थापित किया गया था. हार्ली-डेविडसन ने 2018 में अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल पेश की, जिसे लाइववायर वन कहा गया. तब से लाइववायर उप-ब्रांड का विस्तार हार्ली डेविडसन की इलेक्ट्रिक बाइक्स को शामिल करने के लिए किया गया है और आने वाली S2 Del Mar भी लाइववायर के तहत एक इलेक्ट्रिक बाइक होगी.

    “कुछ समय में हार्ली-डेविडसन पूरी तरह से इलेक्ट्रिक हो जाएगी, लेकिन यह एक लंबे समय में हो सकेगा. यह कुछ ऐसा नहीं है जो आप रातों-रात कर सकते हैं, "ज़ीट्ज द्वारा साक्षात्कार में कहा गया.

    Harley

    ऑटो उद्योग का इलेक्ट्रिफिकेशन वर्तमान में प्रारंभिक अवस्था में है, विशेष रूप से स्थापित दोपहिया ब्रांडों के लिए, जबकि वॉल्वो, फोक्सवैगन, ऑडी और मर्सिडीज सहित कई ऑटो कंपनियों ने पूरी तरह से इलेक्ट्रिक होने के लिए बहुत कम समयसीमा बताई है, ऐसा लगता है कि मोटरसाइकिल ब्रांड भी इसी तरह के कदम उठाएंगे. मोटरसाइकिलों के लिए भविष्य के पावरट्रेन पूर्ण-इलेक्ट्रिक, हाइब्रिड होंगे या वैकल्पिक ईंधन के अन्य रूपों का उपयोग करेंगे और ऊर्जा अभी भी एक विकसित प्रक्रिया है.

    लाइववायर की स्थापना शायद हार्ली-डेविडसन के इस लंबे समये के बदलाव में पहला छोटा कदम है, यह एक ऐसा ब्रांड है जिसका बड़ा इंजन वी-ट्विन इंजन शायद आने वाले दशकों में इतिहास बन कर रह जाएगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें