लॉगिन

हीरो डैश इलैक्ट्रिक स्कूटर भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 62,000

हीरो इलैक्ट्रिक ने भारत में इलैक्ट्रिक स्कूटर हीरो डैश लॉन्च कर दी है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 62,000 रुपए रखी गई है. जानें बाकी मॉडल्स की एक्सशोरूम कीमत?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 27, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हीरो इलैक्ट्रिक ने भारत में नई इलैक्ट्रिक स्कूटर हीरो डैश लॉन्च कर दी है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 62,000 रुपए रखी गई है. दिलचस्प है कि हीरो मोटोकॉर्प ने इस 110cc स्कूटर डैश को इलैक्ट्रिक स्कूटर कॉन्सेप्ट में 2014 में पहली बार शोकेस किया था और ये उस वक्त हीरो माइस्ट्रो ऐज के आधारित थी. इसके विपरीत हीरो डैश पूरी तरह इलैक्ट्रिक स्कूटर है जो कॉन्सेप्ट पर आधारित नहीं है. ये स्कूटर्स बहुत सारे फीचर्स के साथ आती है और कंपनी की स्कूटर रेन्ज में इसकी जगह प्रिमियम इलैक्ट्रिक स्कूटर वाली है. कंपनी लो-स्पीड सीरीज़ और हाई स्पीड सीरीज़ लॉन्च करती जा रही है जिसमें हाई स्पीड सीरीज़ में हीरो ऑप्टिमा ER और Nyx ER मॉडल लॉन्च किए गए हैं जिनकी एक्सशोरूम कीमत क्रमशः 69,721 रुपए और 69,754 रुपए रखी गई है.

    lqcp33vsहीरो डैश इलैक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 25 किमी/घंटा तक सीमित रखी गई है

    हीरो इलैक्ट्रिक लो स्पीड सीरीज़ में इलैक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड की लिमिट निर्धारित की जाती है. नई हीरो डैश इलैक्ट्रिक स्कूटर में 48 वोल्ट 28 Ah लीथियम-आयन बैटरी लगाई गई है जो सिंगल चार्ज में 60 किमी चलाई जा सकती है. फास्ट चार्जर की मदद से ये बैटरी चार घंटे में फुल चार्ज होती है और इसकी टॉप स्पीड 25 किमी/घंटा तक सीमित रखी गई है. भारतीय सड़कों के हिसाब से डिज़ाइन की गई हीरो डैश का ग्राउंड क्लियरेंस 145mm है, वहीं ये मॉडल एलईडी हैडलैंप्स के साथ डेटाइम रनिंग लाइट्स, डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल, यूएसबी चार्जिंग पॉइंट, ट्यूबलेस टायर्स, रिमोट बूट ओपनिंग और ऐसे ही गई फीचर्स से लैस है. इसके अलावा डैश लैड-एसिड बैटरी के साथ भी उपलब्ध होगी जिसकी कीमत 45,000-50,000 रुपए के बीच होगी.

    ये भी पढ़ें : बजाज अर्बनाइट की इलैक्ट्रिक स्कूटर टेस्टिंग के वक्त फिर हुई स्पॉट, जल्द होगी लॉन्च!

    हीरो डैश इलैक्ट्रिक स्कूटर के अगले हिस्से को बेहतर लुक देने के लिए इसमें ट्विन हैडलैंप्स, एंगुलर बॉडी पेनल्स और चटक डुअल-टोन पेन्ट स्कीम दी गई है. ई-स्कूटर ब्लैक अलॉय व्हील्स और ब्लैक ग्रैब रेल्स से लैस है. लीथियम-आयन बैटरी के साथ हीरो डैश तीन साल की वॉरंटी के साथ आती है और तीन साल के अंदर बैटरी के 80प्रतिशत खत्म हो जाने पर इसे मुफ्त में बदला जाएगा. देशभर में ये टू-व्हीलर 615 डीलरशिप पर बेची जा रही है और 2020 तक कंपनी 1000 आउटलेट तैयार करने का प्लान लेकर चल रही है. कंपनी का इस ब्रांड को आगे बढ़ाने का भी प्लान है जिसमें सालाना उत्पादन 5 लाख यूनिट तक बढ़ाया जाएगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय हीरो इलेक्ट्रिक मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें