लॉगिन

हीरो इलेक्ट्रिक ने बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए मार्च 2022 तक उत्पादन क्षमता बढ़ाने की घोषणा की

हीरो इलेक्ट्रिक मार्च 2022 तक लुधियाना प्लांट में अपनी उत्पादन क्षमता का विस्तार करेगी क्योंकि कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर रेंज की मांग में वृद्धि देख रही है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 23, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बिक्री के हिसाब से भारत की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता हीरो इलेक्ट्रिक ने घोषणा की है कि वह बढ़ती मांग को देखते हुए अपने लुधियाना प्लांट में उत्पादन क्षमता का विस्तार करेगी. कंपनी ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि 2026 तक प्रति वर्ष 50 लाख से अधिक इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के निर्माण के लक्ष्य के साथ हर साल 10 लाख की उत्पादन क्षमता जोड़ने की उसकी योजना है. इस नए विकास के बाद अतिरिक्त क्षमता बढ़कर मार्च 2022 तक पांच लाख वाहन और हर साल 10 लाख हो जाएगी.

    koma4m2c

    हीरो इलेक्ट्रिक के एमडी नवीन मुंजाल

    हीरो इलेक्ट्रिक के एमडी नवीन मुंजाल ने कहा, "पिछले कुछ महीनों ने आने वाले कुछ वर्षों के लिए रुझान सेट किया है. नई नीतियों और सब्सिडी ग्राहकों के बीच बढ़ती जागरूकता में सहायता कर रही हैं. इससे उद्योग में एक जबरदस्त बदलाव आया है जिससे सीधे तौर पर ईवी दोपहिया वाहनों की मांग में वृद्धि हुई है. इसलिए हम 5 लाख से अधिक वाहनों के निर्माण के लिए अपनी उत्पादन सुविधाओं को बढ़ा रहे हैं. हम क्षमता बढ़ाने के लिए विस्तार करेंगे और बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए हर साल 10 लाख से अधिक वाहन बनाएंगे. हीरो में हम बाजार को लेकर बेहद उत्साहित हैं और इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के एक नए युग की उम्मीद कर रहे हैं."

    हीरो इलेक्ट्रिक के सीईओ, सोहिंदर गिल ने कहा, "हम अपने डीलरशिप पर भारी वॉक-इन देख रहे हैं और मांग को पूरा करने के लिए हम ओवरटाइम काम कर रहे हैं. हम नेतृत्व की स्थिति को बनाए रखने के लिए अपनी व्यावसायिक योजनाओं को फिर से तैयार कर रहे हैं जो हमने इन सभी वर्षों में आयोजित की है."

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें