लॉगिन

हीरो इलेक्ट्रिक ने बैट्रीक्स के साथ साझेदारी में 'अल्ट्रा सेफ' बैटरी पैक बनाए

नए बैटरी पैक का इस्तेमाल हीरो इलेक्ट्रिक के इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज में किया जाएगा.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 22, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हीरो इलेक्ट्रिक ने घोषणा की है कि उसने बैट्रीक्स के साथ साझेदारी में नए 'अल्ट्रा सेफ' बैटरी पैक विकसित किए हैं. हीरो इलेक्ट्रिक ने कहा कि नए बैटरी पैक को कंपनी की रिसर्च एंड डेवलपमेंट टीम द्वारा इन-हाउस डिजाइन किया गया था और इसका उपयोग इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज में किया जाएगा. कंपनी ने कहा कि साझेदारी ने बैटरी सुरक्षा, विश्वसनीयता और प्रदर्शन में प्रगति का समर्थन किया.

    यह भी पढें: हीरो के इलेक्ट्रिक स्कूटरों में ज्यादा बेहतर रेंज देने के लिए यह जापानी कंपनी लगाएगी मोटर

    साझेदारी पर टिप्पणी करते हुए, आनंद काबरा, वाइस चेयरमैन और एमडी, काबरा एक्सट्रूज़नटेक्निक लिमिटेड (बैटरिक्स की मूल कंपनी) ने कहा, “बैट्रीक्स सभी क्षेत्रों में उन्नत लिथियम-आयन बैटरी पैक के लिए एक महत्वपूर्ण निर्माता है. देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए बुनियादी ढांचे और तकनीक में भारी निवेश किया गया है. ईवी के लिए बैटरी पैक एक महत्वपूर्ण पार्ट हैं और ईवी मालिकों के लिए सुरक्षित होने के लिए पर्याप्त शोध और परीक्षण शामिल हैं. पिछले 18 महीनों में हम कठोर परीक्षण और अनुसंधान एवं विकास से गुजरे हैं और बढ़ते भारतीय ईवी क्षेत्र के लिए वैश्विक गुणवत्ता वाली बैटरी देने के लिए तैयार हैं. हीरो इलेक्ट्रिक के साथ हमारी साझेदारी के साथ हम तेजी से बढ़ते ईवी सेगमेंट की सहायता के लिए एक अच्छी, सुरक्षित और लंबी लाइफ साइकिल वाली ली-आयन एलएफपी बैटरी प्रदान करने के लिए सकारात्मक हैं."

    साझेदारी के तहत, दोनों कंपनियां संयुक्त रूप से नए उन्नत सेल केमिस्ट्री बैटरी पैक का विकास और निर्माण करेंगी जो नई AIS 156 संशोधनों का अनुपालन करने के साथ-साथ थर्मल घटनाओं की न्यूनतम संभावना के साथ 45 डिग्री सेल्सियस तक के तापमान पर कार्य करने में सक्षम होंगी.

    Heroहीरो इलेक्ट्रिक ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए अगले 12 महीनों में 3 लाख नए बैटरी पैक और चार्जर प्राप्त करने का लक्ष्य रखा है

    इस अवसर पर बोलते हुए, हीरो इलेक्ट्रिक के सीईओ, सोहिंदर गिल ने कहा, “हमारी स्थानीय बैटरी के विकास का सिलसिला पांच साल पहले FAME 2 टाइमलाइन को पूरा करने के लिए शुरू हुआ था, लेकिन कम मात्रा और उच्च निवेश के कारण अग्रणी बैटरी निर्माताओं की ओर से शायद ही कोई दिलचस्पी थी. हमने भारतीय मौसम की स्थिति और सड़कों के लिए उपयुक्त सही समाधान प्राप्त करने के लिए विभिन्न रसायन शास्त्रों के साथ अपने अनुसंधान एवं विकास प्रयोग जारी रखे. बैट्रीक्स के साथ साझेदारी करते हुए, हमने सुरक्षा के उच्चतम स्तर को बनाए रखते हुए निर्बाध प्रदर्शन प्रदान करने के लिए इन बैटरी पैक को सह-विकसित किया है. तकनीक बैटरी पैक को विविध तापमान रेंज में अपने संचालन को सुचारू रूप से और सुरक्षित रूप से चलाने की अनुमति देता है. भले ही तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक चला जाए."

    दोनों कंपनियां अगले 12 महीनों के दौरान नए बैटरी पैक और चार्जर की 3 लाख यूनिट बनाने और सप्लाई करने का लक्ष्य बना रही हैं.हीरो इलेक्ट्रिक ने हाल ही में NIDEC जापान के साथ अपनी साझेदारी को गहरा करने की भी घोषणा की, जिसमें दोनों कंपनियों ने ई-स्कूटर के लिए संयुक्त रूप से इलेक्ट्रिक मोटर्स विकसित की हैं. हीरो इलेक्ट्रिक फरवरी 2023 से सिटी स्पीड स्कूटर की अपनी रेंज में नए इलेक्ट्रिक मोटर्स का उपयोग करने के लिए तैयार है.

    Calendar-icon

    Last Updated on November 22, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें