भारत में नई बाइक और कारें

हीरो इलैक्ट्रिक पुराने पेट्रोल वाहन मालिकों को दे रही ₹ 6,000 तक एक्सचेंज बोनस

भारत में इलैक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए हीरो इलैक्ट्रिक ने अनोखी पहल की है जिसमें पेट्रोल वाहन चालकों को E-बाइक्स चुनने में सहूलियत दी गई है.

फोटो देखें
भारत में इलैक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए हीरो इलैक्ट्रिक ने अनोखी पहल की है

भारत में इलैक्ट्रिक वाहनों को प्रोत्साहन देने के लिए हीरो इलैक्ट्रिक ने एक अनोखी पहल की है जिसमें पेट्रोल वाहन चालकों को इलैक्ट्रिक बाइक्स की चुनने में सहूलियत दी गई है. कंपनी इस्तेमाल नहीं किए जा रहे या उम्रदराज़ वाहनों के बाज़ार मूल्य से 6000 रुपए तक ज़्यादा कीमत ग्राहकों को चुका रही है. हीरो का कहना है कि ऐसे वाहन बीएस4 इंजन के मुकाबले उसी दूरी को तय करने में दुगना इंधन पीते हैं और इनसे कई शहरों में प्रदूषण बुरी तरह बढ़ रहा है. हीरो ने यह भी बताया कि भारत में ज़्यादा पुराने और भारी मात्रा में प्रदूषण पैदा करने वाले ऐसे वाहनों की संख्या कम से कम 5 करोड़ है.

पेट्रोल वाले दो पहिया वाहनों की तुलना में हीरो इलैक्ट्रिक के वाहन ज़्यादा किफायती हैं और कंपनी बाइक के साथ बैटरी पर तीन साल की वॉरंटी मुहैया करा रही है. कंपनी का कहना है कि तीन साल में ग्राहक पेट्रोल और मेंटेनेंस पर व्यय होने वाले लगभग 70,000 रुपए की बचत कर सकते हैं. ऐसे किसी भी वाहन का उपयोग करने से आप इंधन के इस्तेमाल से बचते हैं जो दो पेड़ लगाने के बराबर देखा जाता है.

हीरो इलेक्ट्रिक

हीरो इलेक्ट्रिक बाइक

हीरो इलैक्ट्रिक के CEO सोहिंदर गिल ने कहा कि, “भारत सबसे तेज़ी से बढ़ने वाले देशों में शामिल हो गया है और हमें चाहिए कि वाहनों का जल्द इलैक्ट्रिफिकेशन किया जाए जो भविष्य में बहुत बड़ी भूमिका निभाएगा. हीरो इस कदम से ग्रीन ट्रांसपोर्ट के साथ भारत सरकार के ईवी प्रोग्रम को समर्थन देने वाला बताया है.”

0 Comments

हीरो इलैक्ट्रिक इसे लेकर टार्ग्रेट किए गए ग्राहकों तक भी पहुंच रही है जिसके लिए कंपनी ने बेंगलुरु, हैरदाबाद, पुणे, जयपुर, आगरा, रोहतक, चेन्नई और लखनऊ में नए टच पॉइंट बनाए हैं. इलैक्ट्रिक वाहन बनाने वाली कंपनी के पूरे भारत में लगभग 450 टच पॉइंट हैं और 3,00,000 ग्राहक देश में मौजूद हैं.

कम्पेयर हीरो इलेक्ट्रिक ऑप्टिमा मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Be the first one to comment
Thanks for the comments.