लॉगिन

हीरो इलेक्ट्रिक Nyx-HX कमर्शियल इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, 1 चार्ज में चलेगी 210 km

हीरो Nyx-HX रेन्ज निर्माता और विक्रेता के बीच काम आने वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो आखरी कोने तक जाती है. जानें एक चार्ज में कितनी चलेगा बेस मॉडल?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 22, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हीरो इलेक्ट्रिक ने भारत में कमर्शियल इस्तेमाल में आने वाली Nyx-HX इलेक्ट्रिक स्कूटर रेन्ज के नए और उन्नत लाइन-अप का ऐलान किया है. हीरो Nyx-HX रेन्ज निर्माता और विक्रेता के बीच काम आने वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो आखरी कोने तक जाती है. इस ई-स्कूटर को एक बार फुल चार्ज करने पर 210 किमी तक चलाया जा सकता है और इसके साथ स्वैपेबल यानी अलग हो सकने वाली बैटरी लगाई गई है जिससे इसे और भी लंबी रेन्ज तक चलाया जा सके. Nyx-HX को कई वेरिएंट्स में पेश किया गया है और फेम 2 सब्सिडी के बाद दिल्ली में स्कूटर की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 64,640 है. लेकिन इस वेरिएंट को एक चार्ज में 82 किमी तक चलाया जा सकता है.

    kprck2bgई-स्कूटर के सबसे सस्ते वेरिएंट को एक चार्ज में 82 किमी तक चलाया जा सकता है

    इस लॉन्च पर बात करते हुए हीरो इलेक्ट्रिक के सीईओ सोहिंदर गिल ने कहा कि, “हर व्यापार को अलग तरह के वाहनों की आवश्यक्ता होती है और बाइक कर जगह फिट नहीं की जा सकती. Nyx-HX सीरीज़ लचीली है, आधुनिक है और बहुमुखी है जो ग्राहकों की सभी मांगों को पूरा करने के हिसाब से तैयार की गई है. बाइक को चलाना बेहद किफायती है, यह काफी भार उठाती है और यह कई स्मार्ट कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ आती है जिसमें आप इसे रिमोट से बंद कर सकते हैं.” हीरो इलेक्ट्रिक का कहना है कि Nyx-HX सीरीज़ को भारी सामान के साथ आसानी से चलने के लिए हाई-टॉर्क दिया गया है.

    ये भी पढ़ें : एथर 450 प्लस की कीमत में कमी की गई, नया बायबैक प्रोग्राम शुरु

    bmogdaekNyx-HX सीरीज़ को भारी सामान के साथ आसानी से चलने के लिए हाई-टॉर्क दिया गया है

    हीरो इलेक्ट्रिक ने इस स्कूटर के साथ खूब सारे फीचर्स दिए हैं जिसमें ब्लूटूथ इंटरफेस के ज़रिए काम करने वाला चार लेवल पर ऑन-डिमांड कनेक्टिविटी शामिल है. इसके अलावा इस वाहन को रिमोट के ज़रिए ट्रैक भी किया जा सकता है जो व्यापार चलाने वालों के लिए बहुत फायदेमंद होगा. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को अधिकतम 42 किमी/घंटा रफ्तार से चलाया जा सकता है, वहीं इसमें 0.6 किलोवाट इलेक्ट्रिक मोटर लगाई गई है. स्कूटर के साथ 1.536 किलोवाट का बैटरी पैक लगाया गया है, इसके अलावा कंपनी ने Nyx-HX रेन्ज को कॉम्बी ब्रेक्स दिए हैं जो रीजनरेटिव ब्रेकिंग के साथ आते हैं, कहने का मतलब जब आप ब्रेक मारते हैं तो बैटरी चार्ज होती है और आपके स्कूटर की रेन्ज में बढ़ोतरी होती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय हीरो इलेक्ट्रिक मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें