भारत में नई बाइक और कारें

इलैक्ट्रिक स्कूटर डिज़ाइन के उल्लंघन में होंडा मोटर ने हीरो इलैक्ट्रिक पर केस किया

language dropdown

होंडा का आरोप है कि हीरो ने मूव इलैक्ट्रिक स्कूटर के रियर कवर, फ्रंट और रियर लैंप्स की नकल की है जिसका इस्तेमाल डैश इलैक्ट्रिक स्कूटर में किया गया है.

expand फोटो देखें
होंडा की मांग है कि हीरो इलैक्ट्रिक डैश स्कूटर का उत्पादन, बिक्री और विज्ञापन बंद करे

होंडा मोटर जापान ने डिज़ाइन उल्लंघन के मामले में हीरो इलैक्ट्रिक पर 22 मई 2020 को मुकदमा दायर किया है. होंडा का आरोप है कि हीरो इलैक्ट्रिक ने मूव इलैक्ट्रिक स्कूटर के रियर कवर, फ्रंट और रियर लैंप्स की नकल की है और इसका इस्तेमाल हीरो डैश इलैक्ट्रिक स्कूटर में किया गया है. होंडा ने मूव इलैक्ट्रिक स्कूटर के रजिस्टर्ड डिज़ाइन के अंतरिम उल्लंघन को लेकर हीरो इलैक्ट्रिक के खिलाफ याचिका दायर की है. होंडा की मांग है कि हीरो इलैक्ट्रिक डैश स्कूटर का उत्पादन, बिक्री और विज्ञापन बंद करे. इस मामले को लेकर कार एंड बाइक हीरो इलैक्ट्रिक और होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर्स इंडिया के पास पहुंचा है, लेकिन दोनों की ओर से अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

vc9ck0ikहीरो इलैक्ट्रिक ने डैश स्कूटर को भारत में पिछले साल अगस्त में लॉन्च किया था

ईटी ऑटो की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली हाईकोर्ट ने हीरो इलैक्ट्रिक पर होंडा मोटर द्वारा लगाए गए आरोपों पर जवाब देने को कहा और 29 मई 2020 को होंडा की आपत्ति पर सुनवाई की गई. दिल्ली हाईकोर्ट द्वारा हीरो इलैक्ट्रिक का पक्ष 2 जून 2020 को सुना जाना था, लेकिन इस तारीख को 11 जून 2020 तक बढ़ा दिया गया है.

ये भी पढ़ें : BS6 हीरो HF डीलक्स किक स्टार्ट वेरिएंट लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 46,800

हीरो इलैक्ट्रिक ने डैश स्कूटर को भारत में पिछले साल अगस्त में लॉन्च किया था जिसकी शुरुआती कीमत 62,000 रुपए रखी गई थी. इस स्कूटर में 48 वोल्ट 28 एएच लीथियम-आयन बैटरी लगाई गई है जिसे एक चार्ज में 60 किमी तक चलाया जा सकता है. ये बैटरी फास्ट चार्जर की मदद से 4 घंटे में फुल चार्ज की जा सकती है और इसकी स्पीड लिमिट 25 किमी/घंटा है. हीरो डैश ईवी के साथ एलईडी हैडलैंप्स के साथ डेटाइम रनिंग लाइट्स, यूएसबी चार्जिंग पॉइंट, डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल और ऐसे ही कई फीचर्स दिए गए हैं. भारतीय सड़कों को ध्यान में रखते हुए स्कूटर को 145एमएम ग्राउंड क्लियरेंस दिया गया है.

0 Comments

सोर्स : ET Auto

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.