लॉगिन

हीरो इलैक्ट्रिक इस वित्तीय वर्ष में लॉन्च करेगी कई नए उत्पाद, जानें कितनी खास होगी ई-स्कूटर

हीरो इलैक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 85 किमी/घंटा होने वाली है और 1 बार फुल चार्ज करने पर इसे 100-110 किमी तक चलाया जा सकता है. टैप कर पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 21, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हीरो इलैक्ट्रिक इस वक्त भारत में इलैक्ट्रिक टू-व्हीलर बनाने वाली सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनियों में से एक है. जहां भारत में इलैक्ट्रिक वाहनों का निर्माण शुरू हो चुका है और काफी आगे भी बढ़ चुका है, ऐसे में कंपनी ई-स्कूटर्स बनाने की इस रफ्तार को बनाए रखे हुए है. हीरो इलैक्ट्रिक लगातार इलैक्ट्रिक वाहनों की राह पर बढ़ रही है और अपने आप को ऐसे वाहनों के लिए लगभग तैयार भी की चुकी है. हीरो इस साल के अंत तक कई नए प्रोडक्ट बाज़ार में उतारने वाली है जिनमें ई-स्कूटर के हाई-स्पीड होने का अनुमान लगाया जा रहा है जिसका कोड नेम AXLHE-20 है. मुमकिन है कि हीरो इलैक्ट्रिक की यह स्कूटर कंपनी की सबसे महंगी स्कूटर हो सकती है जो इस हाई-स्पीड सीरीज़ की बाकी स्कूटर्स Nyx, फोटोन और फोटोन 72 V के साथ लॉन्च की जाएगी.

    ये भी पढ़ें : एम्पियर V48 और रिओ लि-लॉन e-स्कूटर्स भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 38,000
     
    रिपोर्ट्स की मानें तो AXLHE-20 ई-स्कूटर में 4,000 वाट की मोटर लगाई गई है जो 6000 वाट पावर जनरेट करती है. हीरो इलैक्ट्रिक की इस स्कूटर की टॉप स्पीड 85 किमी/घंटा होने वाली है और 1 बार फुल चार्ज करने पर इसे 100-110 किमी तक चलाया जा सकता है. कंपनी इस AXLHE-20 ई-स्कूटर के साथ स्मार्टफोन इंटीग्रेशन और ब्लूटूथ पेयरिंग जैसे कनेक्टेड फीचर्स मुहैया कराए गए हैं. AXLHE-20 के अलावा हीरो इलैक्ट्रिक इस रेन्ज को बढ़ाने के लिए जल्द ही 7-8 नए उत्पाद बाज़ार में उतार सकती है.

    ये भी पढ़ें : इलैक्ट्रिक वाहनों की बैटरी की कीमतों में हो सकती है भारी कमी, सरकार को भेजा प्रस्ताव
     
    हीरो इलैक्ट्रिक ने वित्तीय वर्ष 2018 में 30,000 से भी ज़्यादा इलैक्ट्रिक स्कूटर्स बेची हैं और कंपनी का लक्ष्य फिलहाल जारी वित्तीय वर्ष में ई-स्कूटर्स की बिक्री को तीन गुना बढ़ाना है. कंपनी का टर्गेट 2022-23 तक सालाना 6 लाख यूनिट इलैक्ट्रिक स्कूटर्स बेवने का है. हीरो इलैक्ट्रिक ने भारत में व्यापार को बढ़ाने के लिए पिछले 10 साल में लगभग 400 करोड़ रुपए खर्च कर दिए हैं. आगे इस व्यवसाय को और भी ज़्यादा बढ़ाने के लिए हीरो इलैक्ट्रिक आने वाले कुछ समय में 500 करोड़ रुपए का निवेश और करने वाली है. इस निवेश में इन वाहनों को ज़्यादा बेहतर बनाने और रिसर्च और डेवेलवपमेंट के साथ उत्पादन क्षमता पर किया जाएगा.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें