लॉगिन

हीरो ने हटाया 2 इलैक्ट्रिक साइकल और ई-स्कूटर से पर्दा, फोल्ड की जा सकती है ई-साइकल

हीरो इलैक्ट्रिक ने देश में दो नई इलैक्ट्रिक साइकल और एक इलैक्ट्रिक स्कूटर भारतीय ग्राहकों के सामने पेश की है. हीरो ने A2B स्पीड और कुओ बूस्ट नाम से दो ई-साइकल पेश कीं, वहीं कंपनी की ई-स्कूटर का कोड नाम AXL-HE20 है. कूओ बूस्ट कंपनी की सबसे ज़्यादा बिकने वाली फोल्ड की जा सकने वाली साइकल है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 2, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हीरो इलैक्ट्रिक ने देश में शुरू हो चुके इलैक्ट्रिक वाहनों के दौर में अपने कुछ वाहनों ने से पर्दा हटाया है. कंपनी ने दो नई इलैक्ट्रिक साइकल और एक इलैक्ट्रिक स्कूटर भारतीय ग्राहकों के सामने पेश की है. हीरो ने A2B स्पीड और कुओ बूस्ट नाम से दो ई-साइकल पेश कीं, वहीं कंपनी की ई-स्कूटर का कोड नाम AXL-HE20 है. हीरो ई-स्कूटर की बात करें तो कंपनी ने इसमें 4000 वाट मोटर लगाई है जिसकी अधिकतम पावर 6000 वाट हो सकती है. यह इलैक्ट्रिक मोटर इस स्कूटर को 85 किमी/घंटा की रफ्तार तक पहुंचाती है और एक बार फुल चार्ज करने पर इसे 110 किमी तक चलाया जा सकता है. हीरो इलैक्ट्रिक का कहना है कि AXL-HE20 को शून्य से फुल चार्ज होने में लगभग 4 घंटे का समय लगता है. कंपनी ने इस ई-स्कूटर में ऐसा ब्रेकिंग सिस्टम लगाया है जो चलती स्कूटर को चार्ज कर सकता है और इसकी बैटरी के परफॉर्मेंस को बढ़ाने में सहयोग करता है.
     
    hero electric axl he20
    हीरो ई-स्कूटर की बात करें तो कंपनी ने इसमें 4000 वाट मोटर लगाई है
     
    हीरो इलैक्ट्रिक द्वारा पेश की गई पहली इलैक्ट्रिक साइकल A2B स्पीड है जिसमें 500 वाट की मोटर और 36-वोल्ट की बैटरी लगाई गई है और इस बैटरी को 700 बार फुल चार्ज करके चलाया जा सकता है. इस साइकल की टॉप स्पीड 45 किमी/घंटा नापी गई है और एक बार फुल चार्ज करने पर इसे 70 किमी तक चलाया जा सकता है. हीरो इलैक्ट्रिक ने इस साइकल को एल्युमीनियम फ्रेम पर बनाया है और इसे आठ गियर शिमानो एक्सटी डिरेलियर ट्रांसमिशन से लैस किया है. बेहतर ब्रेकिंग के लिए कंपनी ने इस बाइक में टैक्ट्रो हाईड्रोलिक डिस्क ब्रेक्स लगाए हैं.

    ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो में लॉन्च होगी रिवर्स गियर वाली इलैक्ट्रिक स्कूटर, भारतीय स्टार्ट-अप ने बनाई
     
    हीरो A2B कूओ बूस्ट की बात करें तो यह कंपनी की दूसरी इलैक्ट्रिक साइकल होगी जिसमें 350-वाट मोटर के साथ लीथियम इऑन बैटरी लगाई गई है. यह बैटरी 700 बार फुल चार्ज होने की क्षमता रखती है. एक बार फुल चार्ज करने पर A2B कुओ बूस्ट ई-साइकल 60 किमी तक चलाई जा सकती है और इसकी अधिकतम स्पीड 32 किमी/घंटा है. हीरो कूओ बूस्ट को भी एल्युमीनियम फ्रेम पर बनाया गया है और ई-साइकल का कुल वज़न 20 किग्रा है. A2B स्पीड की तर्ज़ पर कुओ बूस्ट में भी आठ गियर शिमानो एक्सटी डिरेलियर ट्रांसमिशन लगाया गया है. बता दें कि कूओ बूस्ट कंपनी की सबसे ज़्यादा बिकने वाली फोल्ड की जा सकने वाली साइकल है.

    ये भी पढ़ें : एक चार्ज में 150km चलती है 32kg की ये फोल्डेबल स्कूटर, नहीं लगा पाएंगे कीमत का अंदाज़ा
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें