लॉगिन

हीरो ने भारत में लॉन्च की अपनी सबसे सस्ती मोटरसाइकिल, कीमत Rs. 49,400

मुकाबले की बात करें तो भारतीय बाज़ार में इसकी टक्कर बजाज सीटी100 से होगी जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 44,890 है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 20, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हीरो मोटोकॉर्प ने खामोशी से नई एचएफ 100 भारत में लॉन्च कर दी है. दिल्ली में बाइक की एक्सशोरूम कीमत रु 49,400 रखी गई है और यह फिलहाल भारत में हीरो मोटोकॉर्प की सबसे सस्ती बाइक है. इसकी जगह हीरो के बाइक लाइन-अप में हचएफ डीलक्स के नीचे की है. मुकाबले की बात करें तो भारतीय बाज़ार में इसकी टक्कर बजाज सीटी100 से होगी जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 44,890 है. एचएफ 100 कंपनी की ओर से सबसे बेसिक मॉडल है जिसे सिर्फ एक रंग काले के साथ लाल में पेश किया गया है.

    feib4ml4एचएफ 100 को सिर्फ एक रंग काले के साथ लाल में पेश किया गया है

    हीरो एचएफ 100 के साथ 97.2 सीसी का सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है जो फ्यूल-इंजैक्टेड और एयर-कूल्ड तकनीक वाला है. यह इंजन 8000 आरपीएम पर 7.91 बीएचपी ताकत और 5000 आरपीएम पर 8.05 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है. Hero MotoCorp ने इस इंजन को 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है. बाइक के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में हाईड्रॉलिक शॉक अबज़ॉर्वर्स लगाए गए हैं. इसका कुल भार 110 किग्रा, वहीं इसके अगले और पिछले पहिए में 130 मिमी ड्रम ब्रेक्स लगाए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : Hero MotoCorp ने WhatsApp पर पेश की बिक्री और बिक्री के बाद की सुविधाएं

    fdp2edpgअगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में हाईड्रॉलिक शॉक अबज़ॉर्वर्स लगाए गए हैं

    एचएफ 100 दिखने में करीब-करीब एचएफ डीलक्स जैसी ही है जिसमें दिए क्रोम फिनिश की जगह नई बाइक के साथ उन पुर्ज़ों को काले रंग में फिनिश किया गया है. आकार के मामले में नई बाइक एचएफ डीलक्स से हू-ब-हू मिलती है. इसके साथ हीरो एक्ससेंस सिस्टम भी दिया गया है जिसमें कई सारे सेंसर्स दिए हैं जो मोटरसाइकिल के सबसे बेहतर प्रदर्शन के लिए हैं. बाइक के साथ हीरो का पेटेंट आई3एस या कहें तो आईडल स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम दिया गया है ताकि इंधन के मामले में भी यह बाइक किफायती हो सके.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय हीरो मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें