लॉगिन

हीरो माइस्ट्रो इलैक्ट्रिक स्कूटर हुई स्पॉट, लॉन्च के लिए तैयार है ईमाइस्ट्रो

इलैक्ट्रिक माइस्ट्रो का प्रोटो कॉन्सेप्ट स्पॉट हुआ है. स्पाय फोटोज़ को देखकर साफ हो गया है कि भारतीय बाज़ार में ये इलैक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च होने वाली है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 5, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फरवरी 2020 में हमने आपको एक्सक्लूसिव खबर में बताया था कि हीरो मोटोकॉर्प इलैक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रही है जो इलैक्ट्रिक माइस्ट्रो होगी. अब इलैक्ट्रिक माइस्ट्रो का ये प्रोटो कॉन्सेप्ट स्पॉट हुआ है. स्पाय फोटोज़ को देखकर साफ हो गया है कि भारतीय बाज़ार में ये इलैक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च होने वाली है. स्कूटर हीरो के जयपुर स्थित सेंटर फॉर इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी में स्पॉट हुई है जहां संभवतः इलैक्ट्रिक माइस्ट्रो की अंतिम टेस्टिंग की जा रही है. स्कूटर के साथ दमदार लीथियम-आयन बैटरी देने का वादा किया गया है, वहीं इसके पिछले व्हील को पावर पर्मानेंट मैगनेट मोटर से सप्लाई होगी. कंपनी स्कूटर में क्लाउड कनेक्टिविटी उपलब्ध करएगी जिससे ये ब्रांड काफी व्यापक हो जाएगा.

    6s2kilaoसंभवतः इलैक्ट्रिक माइस्ट्रो की अंतिम टेस्टिंग की जा रही है

    हीरो मोटोकॉर्प ने फिलहाल ईमाइस्ट्रो की कोई जानकारी उपलब्ध नहीं कराई है लेकिन ग्राहकों के लिए इलैक्ट्रिक स्कूटर को किफायती और आकर्षक बनाया जाएगा. नई स्कूटर सामान्य माइस्ट्रो ऐज 125 जैसी ही दिखती है, रैड फिनिश वाले अलॉय व्हील्स और इंस्ट्रुमेंट कंसोल के लिए डिजिटल डिस्प्ले दिया गया है. हमारा अनुमान है कि नई इलैक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1 लाख रुपए होगी. बता दें कि हीरो मोटोकॉर्प और हीरो इलैक्ट्रिक अपने उत्पादों को स्वतंत्र रूप से बना रही हैं.

    ये भी पढ़ें : कोरोनावायरस लॉकडाउन: हीरो मोटोकॉर्प ने 40 दिनों के बाद कारख़ाने शुरू किए

    s9rapdbcपिछले व्हील को पावर पर्मानेंट मैगनेट मोटर से सप्लाई होगी

    भारत में फिलहाल इलैक्ट्रिक वाहन सैगमेंट में बहार सामान्य वाहनों की तरह नहीं आई है, लेकिन इलैक्ट्रिक टू-व्हीलर्स का दौर बाज़ार में शुरू होता नज़र आ रहा है. इस साल बजाज ऑटो और टीवीएस मोटर कंपनी भी अपनी नई इलैक्ट्रिक स्कूटर्स चेतक और आईक्यूब पेश कर चुकी हैं और इन कंपनियों द्वारा दूसरे कई इलैक्ट्रिक वाहनों पर काम किए जाने की बात भी सामने आई है. फिलहाल भारत में इलैक्ट्रिक वाहन भले ही कंपनी को ज़्यादा फायदा ना पहुंचा रही हो, लेकिन हीरो विदेशी बाज़ारों में अपना काम शुरू किया है जहां इलैक्ट्रिक स्कूटर्स की मांग ज़्यादा है.

    सोर्सः 91व्हील्स

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    हीरो मेस्ट्रो एज 125 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय हीरो मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें