लॉगिन

हीरो मोटोकॉर्प बनी पहली कंपनी जिसने अपनाई एथर की EV फास्ट चार्जिंग तकनीक

एथर ऐनर्जी हीरो को ई-स्कूटर के कनेक्टर डिज़ाइन बनाने में मदद कर रही है ताकि निर्माण में आने वाली चुनौतियों से बचा जा सके. जानें कितना कारगर है कदम?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 21, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बिक्री में दुनिया की सबसे बड़ी दो-पहिया निर्माता हीरो मोटोकॉर्प पहली बड़ी कंपनी बनी है जिसने अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के लिए एथर ऐनर्जी के प्रापराइटरी फास्ट-चार्जिंग कनेक्टर तकनीक को अपनाया है. बेंगलुरु आधारित स्टार्ट-अप ने देश में चार्जिंग व्यवस्था आसानी से उपयोग में लाने के लिए अपने फास्ट-चार्जिंग कनेक्टर डिज़ाइन को सभी वाहन निर्माताओं के लिए मुहैया कराया है ताकि किसी भी ब्रांड का इलेक्ट्रिक वाहन एक ही किस्म के चार्जर से चार्ज किया जा सके. हीरो ने यह ऑफर लिया है और कंपनी अगले साल तक इसे अमल में ला सकती है.

    pvudim7sनए कदम से ना सिर्फ चार्जिंग कनेक्टर्स की सहूलियत होगी, बल्कि देशभर में इन्हें इस्तेमाल भी किया जा सकेगा

    कारएंडबाइक को जवाब देते हुए एथर के प्रवक्ता ने कहा कि, “अगस्त 2021 में इस ऐलान के बाद एथर को कई निर्माताओं की बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली है. अब हमारे पार अपने पहले साझेदार के रूप में हीरो मोटोकॉर्प मिली है जहां मिलकर इलेक्ट्रिक वाहनों को तेज़ी से अपनाए जाने पर काम होगा. हम बाकी वाहन निर्माताओं, चार्जिंग पॉइंट ऑरेटर्स और चार्जिंग के पुर्ज़े बनाने वाले निर्माताओं से भी बातचीत कर रहे हैं. पब्लिक चार्जिंग सैक्टर व्यवस्था अब मिलने के लिए तैयार है और भविश्य में इसे आसानी से लागू किया जा सके, इसके लिए हम कई सारे वाहन निर्माताओं से बात कर रहे हैं.”

    ये भी पढ़ें : बहुत जल्द दिल्ली बनेगा भारत में सबसे ज़्यादा इलेक्ट्रिक ऑटो चलाने वाला शहर

    एथर ऐनर्जी हीरो को ई-स्कूटर के कनेक्टर डिज़ाइन बनाने में मदद भी कर रही है ताकि इसे तैयार करने में आने वाली चुनौतियों से बचा जा सके. हीरो मोटोकॉर्प 2022 तक इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में एंट्री करेगी और इसके लिए कंपनी ने ताईवान आधारित गोगोरो से साझेदारी भी की है. नए कदम से ना सिर्फ चार्जिंग कनेक्टर्स की सहूलियत होगी, बल्कि देशभर में इन्हें इस्तेमाल भी किया जा सकेगा. यह कदम असल में भारतीय रास्तों पर काफी कारगर साबित होने वाला है क्योंकि जहां एक जैसे चार्जिंग पॉइंट मिलेंगे वहां किसी भी इलेक्ट्रिक वाहन को कहीं भी चार्ज किया जा सकता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय हीरो इलेक्ट्रिक मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें