लॉगिन

हीरो मोटोकॉर्प ने सुरक्षा का ध्यान रखते हुए वाहन फिर बेचने शुरु किए

सुरक्षा दिशानिर्देशों के साथ और सामाजिक दुरी बनाए रखते हुए कंपनी के शोरूम्स और सर्विस सेंटर एक बार फिर काम कर रहे हैं.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 11, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हीरो मोटोकॉर्प ने देश भर के करीब 1500 डीलरशिप और सर्विस सेंटर पर दोबारा काम शुरू कर दिया है. इसका मतलब है कि अब आप नया वाहन ख़रीदने के अलावा अपने पुराने स्कूटर या बाइक की सर्विस भी करा सकते हैं. अब तक कंपनी लगभग 10,000 मोटरसाइकिल और स्कूटर बेच भी चुकी है. खुले हुए डीलर कंपनी की बिक्री में लगभग 30 % का योगदान करते हैं. कंपनी अपने ग्राहकों और डीलरशिप कर्मचारियों की सुरक्षा और सफाई का भी पूरा ध्यान रख रही है. अपने तीन कारख़ानों में हीरो पहले से ही सुरक्षा और स्वच्छता उपायों को लागू कर रही है.

    r5e2l1lc

    अब तक कंपनी लगभग 10,000 मोटरसाइकिल और स्कूटर बेच भी चुकी है.

    ऑपरेटिंग प्रोटोकॉल का उचित अभ्यास सुनिश्चित करने के लिए, कंपनी 700 डीलर कर्मचारियों और 7000 सर्विस कर्मचारियों को प्रशिक्षण दे रही है. सभी डीलरशिप, सर्विस सेंटर और पार्ट डिस्ट्रीब्यूटर्स के लिए एक रिस्टार्ट मैनुअल भी जारी किया गया है. अंग्रेजी और हिंदी के अलावा, मैनुअल 10 अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में आया है जो ग्रामीण और आंतरिक क्षेत्रों में कर्मचारियों के लिए बेहद फायदेमंद साबित होगा.

    यह भी पढ़ें: कोरोनावायरस लॉकडाउन: हीरो मोटोकॉर्प ने 40 दिनों के बाद कारख़ाने शुरू किए

    यह मैनुअल संचालन को फिर से शुरू करने के हर पहलू को बड़े पैमाने पर बात करती है. इसमें सामाजिक दूरी सुनिश्चित करना, प्रवेश प्रोटोकॉल, मास्क, दस्ताने व पीपीई का उपयोग और डिजिटल भुगतान शामिल हैं. कई अन्य पहलू भी हैं जिनकी बात की गई है जैसे कि प्री-डिलीवरी इंस्पेक्शन (PDI), होम डिलीवरी, प्री-बुकिंग और वाहन पिक-अप और ड्रॉप शामिल हैं. इसके अलावा प्रत्येक आधिकारिक यात्रा के बाद कंपनी की बसों, शटलों और अन्य वाहनों को सैनिटाइज़ किया जाएगा. हीरो के मुताबिक वह सफाई सुनिश्चित करने वाली सभी प्रक्रियाओं का सख्ती से पालन कर रहा है.

    Calendar-icon

    Last Updated on May 11, 2020


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें