लॉगिन

हीरो मोटोकॉर्प जर्मनी में कर रही है इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स का विकास: रिपोर्ट

कंपनी की इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की नई लाइन का यूरोप में विकास हो रहा है, और इसका नाम इलेक्ट्रिक अल्ट्रा स्पोर्ट रखा जा सकता है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 14, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत की सबसे बड़ी दोपहिया निर्माता हीरो मोटोकॉर्प की इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की नई लाइन पर काम करने की ख़बर मिली है, जिसे इलेक्ट्रिक अल्ट्रा स्पोर्ट (e.US) कहा जा सकता है. नई रिपोर्टों के अनुसार, हीरो मोटोकॉर्प के जयपुर स्थित आरएंडडी सेंटर के साथ निकट सहयोग में, कंपनी के म्यूनिक स्थित जर्मन टेक सेंटर में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों का विकास हो रहा है. साथ ही हीरो "किफायती" मोटरसाइकिल समाधानों के लिए नए ड्राइवट्रेन पर भी काम कर रहा है और यह काम भी जर्मनी में ही हो रहा है. इनमें नए के साथ-साथ मौजूदा प्लेटफॉर्म दोनो शामिल होंगे.

    3dar4ark

    हीरो मोटोकॉर्प पहले ही कह चुकी है कि वह इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में प्रवेश करने के लिए तैयार है

    नए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स का निर्माण भारत में किया जाएगा, लेकिन हीरो मोटोकॉर्प के कई यूरोपीय सप्लायर्स इसमें शामिल होंगे. हीरो मोटोकॉर्प के अध्यक्ष और एमडी पवन मुंजाल ने कंपनी की वार्षिक आम बैठक में शेयरधारकों को बताया कि हीरो मोटोकॉर्प इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में प्रवेश करने के लिए तैयार है. मुंजाल ने यह भी कहा कि विभिन्न क्षेत्रों में नई तकनीकों को लाने की संभावनाओं का भी मूल्यांकन किया जा रहा है, लेकिन हीरो मोटोकॉर्प का ईवी लाइन-अप कंपनी के सहयोगी ईवी ब्रांड एथर एनर्जी के इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की रेंज से अलग होगा. एथर एनर्जी में हीरो मोटोकॉर्प का 38.57 प्रतिशत हिस्सा है, और एथर एनर्जी प्रिमियम इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के निर्माता के रूप में पूरे भारत में खुद को स्थापित करने की राह पर है.

    यह भी पढ़ें: EV मोटर्स, हीरो इलेक्ट्रिक ने तेज़ी से चार्ज होने वाली ई-बाइक्स लॉन्च करने के लिए हाथ मिलाया

    62cdnpto

    हीरो मोटोकॉर्प के अध्यक्ष और एमडी पवन मुंजाल. 

    अब तक, हीरो मोटोकॉर्प का ईवी लाइन-अप कैसा होगा, इस पर कई जानकारी नहीं हैं. इस बात की भी कोई पुष्टि नहीं की गई है कि ईवी की लाइन क्या कहलाएगी, या यह उत्पादन के लिए कब तैयार होगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें