carandbike logo

हीरो मोटोकॉर्प जर्मनी में कर रही है इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स का विकास: रिपोर्ट

language dropdown

कंपनी की इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की नई लाइन का यूरोप में विकास हो रहा है, और इसका नाम इलेक्ट्रिक अल्ट्रा स्पोर्ट रखा जा सकता है.

कंपनी के म्यूनिक स्थित जर्मन टेक सेंटर में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों पर काम चल रहा है. expand फोटो देखें
कंपनी के म्यूनिक स्थित जर्मन टेक सेंटर में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों पर काम चल रहा है.

भारत की सबसे बड़ी दोपहिया निर्माता हीरो मोटोकॉर्प की इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की नई लाइन पर काम करने की ख़बर मिली है, जिसे इलेक्ट्रिक अल्ट्रा स्पोर्ट (e.US) कहा जा सकता है. नई रिपोर्टों के अनुसार, हीरो मोटोकॉर्प के जयपुर स्थित आरएंडडी सेंटर के साथ निकट सहयोग में, कंपनी के म्यूनिक स्थित जर्मन टेक सेंटर में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों का विकास हो रहा है. साथ ही हीरो "किफायती" मोटरसाइकिल समाधानों के लिए नए ड्राइवट्रेन पर भी काम कर रहा है और यह काम भी जर्मनी में ही हो रहा है. इनमें नए के साथ-साथ मौजूदा प्लेटफॉर्म दोनो शामिल होंगे.

3dar4ark

हीरो मोटोकॉर्प पहले ही कह चुकी है कि वह इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में प्रवेश करने के लिए तैयार है

नए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स का निर्माण भारत में किया जाएगा, लेकिन हीरो मोटोकॉर्प के कई यूरोपीय सप्लायर्स इसमें शामिल होंगे. हीरो मोटोकॉर्प के अध्यक्ष और एमडी पवन मुंजाल ने कंपनी की वार्षिक आम बैठक में शेयरधारकों को बताया कि हीरो मोटोकॉर्प इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में प्रवेश करने के लिए तैयार है. मुंजाल ने यह भी कहा कि विभिन्न क्षेत्रों में नई तकनीकों को लाने की संभावनाओं का भी मूल्यांकन किया जा रहा है, लेकिन हीरो मोटोकॉर्प का ईवी लाइन-अप कंपनी के सहयोगी ईवी ब्रांड एथर एनर्जी के इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की रेंज से अलग होगा. एथर एनर्जी में हीरो मोटोकॉर्प का 38.57 प्रतिशत हिस्सा है, और एथर एनर्जी प्रिमियम इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के निर्माता के रूप में पूरे भारत में खुद को स्थापित करने की राह पर है.

यह भी पढ़ें: EV मोटर्स, हीरो इलेक्ट्रिक ने तेज़ी से चार्ज होने वाली ई-बाइक्स लॉन्च करने के लिए हाथ मिलाया

62cdnpto

हीरो मोटोकॉर्प के अध्यक्ष और एमडी पवन मुंजाल. 

0 Comments

अब तक, हीरो मोटोकॉर्प का ईवी लाइन-अप कैसा होगा, इस पर कई जानकारी नहीं हैं. इस बात की भी कोई पुष्टि नहीं की गई है कि ईवी की लाइन क्या कहलाएगी, या यह उत्पादन के लिए कब तैयार होगी.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.