भारत में नई बाइक और कारें

हीरो मोटोकॉर्प ने बढ़ाई सभी स्कूटर्स और मोटरसाइकल की कीमतें, जानें कितने बढ़े दाम

हीरो ने स्कूटर और मोटरसाइकल की कीमतों में वृद्धी की है. 1 प्रेस रिलीज़ में हीरो मोटोकॉर्प ने कहा कि तत्काल प्रभाव से नई कीमतों को लागू किया जा रहा है.

फोटो देखें
हीरो मोटोकॉर्प दुनिया की सबसे ज़्यादा वाहन बेचने वाली टू-व्हीलर निर्माता कंपनी बन गई है

हीरो मोटोकॉर्प ने भारत में अपनी सभी स्कूटर और मोटरसाइकल की कीमतों में बदलाव किए हैं. एक प्रेस रिलीज़ में हीरो मोटोकॉर्प ने कहा है कि तत्काल प्रभाव से बदली हुई कीमतों को लागू किया जा रहा है और पूरे वाहन रेन्ज की कीमतों को थोड़ा बढ़ाया गया है. कंपनी ने लगातार बढ़ते लागत मूल्य, कमोडिटी की कीमत और मुद्रास्फीति बढ़ने से इन टू-व्हीलर्स की कीमतों में बढ़ोतरी करना बहुत ज़रूरी था. हीरो ने फिलहाल मॉडल के हिसाब से कीमतों में बढ़ोतरी की जानकारी नहीं दी है, लेकिन ये बताया है कि सभी बाइक्स और स्कूटर्स की एक्सशोरूम कीमत में 500 रुपए तक वृद्धी हुई है.

2018 hero xtreme 200r first ride review
हीरो एक्सट्रीम 200R
हीरो

हीरो बाइक

हीरो मोटोकॉर्प ने बयान जारी करते हुए कहा है कि, “कीमतों में बढ़ोतरी कर दी गई है और इसके पीछे की वजह लगातार बढ़ते लागत मूल्य, कमोडिटी की कीमत और मुद्रास्फीति दर का बढ़ना है. इन सभी मामलों में वाहनों की कीमतों में वृद्धी के बाद हीरो मोटोकॉर्प ने इन वाहनों की एक्सशोरूम कीमत में 500 रुपए तक इज़ाफा किया है जो निश्चित बाज़ार के निश्चित उत्पादों के लिए किया गया है.” बहरहाल, हीरो मोटोकॉर्प की बिक्री में काफी दमदार उछाल दर्ज किया गया है और जून 2018 में वित्तीय वर्ष 2017-18 की तुलना में कंपनी ने 7,00,000 टू-व्हीलर्स बेचे हैं. हीरो ने मौजूदा वित्तीय वर्ष में अप्रैल से जून के बीच ही 21 लाख से ज़्यादा यूनिट वाहनों की बिक्री पूरी कर ली है जो वैश्विक रूप से एक नया बेंचमार्क है.

ये भी पढ़ें : IIT रुड़की के छात्रों ने बनाया एयरबैग वाला हैलमेट, कम कीमत पर होगा उपलब्ध!

hero xpulse concept eicma 2017
कंपनी की एंट्री-लेवल ऐडवेंचर बाइक हीरो एक्सपल्स

0 Comments

इसके साथ ही हीरो मोटोकॉर्प दुनिया की सबसे ज़्यादा वाहन बेचने वाली टू-व्हीलर निर्माता कंपनी बन गई है. अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाले महीनों में भी कंपनी की बिक्री में सकारात्मक बढ़ोतरी देखी जाएगी जिसे ग्रामीण इलाकों में की जाने वाली बिक्री भी कहा जा सकता है. बता दें कि हीरो अगले कुछ महीनों में कई वाहन लॉन्च करने वाली है जिनमें हीरो एक्सट्रीम 200R, दो नई 125cc स्कूटर्स - हीरो डुएट 125 और हीरो माइस्ट्रो एज 125 लॉन्च करगी. इसके साथ ही कंपनी की एंट्री-लेवल ऐडवेंचर बाइक हीरो एक्सपल्स भी लॉन्च की जाएगी जो हीरो एक्सट्रीम 200R पर आधारित है.

कम्पेयर हीरो स्पलेंडर प्लस मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ