लॉगिन

हीरो मोटोकॉर्प ने त्योहारों के मौसम में बेचे 14 लाख दो-पहिया, 32 दिनों में इतनी बिक्री

कंपनी ने त्योहारों के दौरान महज़ 32 दिनों में 14 लाख दो-पहिया वाहन बेच लिए हैं. यह 32 दिन का समय नवरात्र से लेकर भाई दूज तक का रहा है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 19, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    लंबे समय से ऑटो जगत पर छाई मंदी की महामारी की मार के बाद अब इंडस्ट्री पटरी पर लौटती नज़र आ रही है और हीरो मोटोकॉर्प ने इसके साफ संकेत दे दिए हैं. कंपनी ने त्योहारों के दौरान महज़ 32 दिनों में 14 लाख दो-पहिया वाहन बेच लिए हैं. यह 32 दिन का समय नवरात्र से लेकर भाई दूज तक का रहा है. कंपनी का कहना है कि पिछले साल त्योहारों के सीज़न में बिके वाहनों के मुकाबले इस साल बिक्री का यह आंकड़ा 98 प्रतिशत है, वहीं 2018 में त्योहारों के मौसम से तुलना करें तो कंपनी ने इस साल कुल 103 प्रतिशत वाहन बेचे हैं. हीरो मोटोकॉर्प ने कहा कि दमदार मांग की बदौलत डीलरशिप पर स्टॉक खत्म करने में बहुत बड़ी मदद मिली है और यह चार हफ्तों में दर्ज की गई सबसे कम त्योहारों के बाद की इन्वेंटरी है.

    fal6e1f8
    प्रिमियम सेगमेंट में एक्सट्रीम 160आर और एक्सपल्स 200 ने भी दमदार प्रदर्शन किया है

    हीरो की किफायती एंट्री-लेवल सबसे ज़्यादा बिकने वाले दो-पहिया वाहन बने हुए हैं जिनमें 100 सीसी से ज़्यादा दमदार स्प्लैंडर प्लस और एचएफ डीलक्स, 125 सीसी में ग्लैमर और सुपर स्प्लैंडर, वहीं प्रिमियम सेगमेंट में एक्सट्रीम 160आर और एक्सपल्स 200 ने भी दमदार प्रदर्शन किया है. हीरो बीएस6 ग्लैमर ने भी नए बाज़ार में अच्छी मांग हासिल की है, वहीं हीरो डेस्टिनी और प्लेजर स्कूटर ने त्योहारों के इस मौसम में दो अंकों वाली बढ़त दर्ज की है.

    fr9knckc
    कंपनी ने त्योहारों के दौरान महज़ 32 दिनों में 14 लाख दो-पहिया वाहन बेच लिए हैं

    ये भी पढ़े : नई हीरो एक्सट्रीम 200S BS6 भारत में की गई लॉन्च, कीमत ₹ 1.16 लाख

    मई 2020 में कोविड-19 महामारी के चलते लगे लॉकडाउन से ढील दी थी जिसके बाद ब्रांड ने बिक्री में वापसी करते हुए व्यापार में राहत की सांस ली है. हीरो मोटोकॉर्प ने कहा है कि कंपनी और उसके डीलरशिप नेटवर्क ने लॉकडाउन के बावजूद सप्लाई-चेन को बेहतर तरीके से चलाया है और ब्रांड के ईकोसिस्टम की बदौलत कंपनी ने बिक्री की भरपाई कर ली है. हीरो मोटोकॉर्प को विश्वास है कि कोविड-19 की दवाई जल्द बाज़ार में आएगी और पूरे विश्व की अर्थव्यवस्था इसके बाद सुधरने लगेगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय हीरो मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें