भारत में नई बाइक और कारें

हीरो मोटोकॉर्प ने 10 करोड़ टू-व्हीलर बनाने में कामयाबी हासिल की

language dropdown

हीरो मोटोकॉर्प ने उत्तराखंड में अपने हरिद्वार प्लांट में 10 करोड़ वाहन बनाने का आंकड़ा छुआ. इसका गौरव प्राप्त हुआ हीरो एक्सट्रीम 160 आर को.

इस मौके पर हीरो मोटोकॉर्प के एमडी डॉ. पवन मुंजाल से साथ अभिनेता शाहरुख ख़ान. expand फोटो देखें
इस मौके पर हीरो मोटोकॉर्प के एमडी डॉ. पवन मुंजाल से साथ अभिनेता शाहरुख ख़ान.

दुनिया के सबसे बड़े दोपहिया वाहन निर्माता हीरो मोटोकॉर्प ने उत्तराखंड के हरिद्वार प्लांट से कुल 10 करोड़ टू-व्हीलर बनाने का बड़ा आंकड़ा पार किया है. 10 करोड़ का आंकडा पार करने का गौरव प्राप्त हुआ हीरो एक्सट्रीम 160 आर को. कंपनी ने भारत में अपना कामकाज 1984 में शुरू किया था और 2013 में 5 करो़ड़ वाहन बनाने का आंकड़ा छुआ. 2017 तक कंपनी ने 7.5 करोड़ दोपहिया वाहनों का निर्माण कर लिया था. अगले तीन सालो में, कंपनी 10 करोड़ उत्पादन तक पहुंच गई. 2013 में 5 करोड़ से 2021 की शुरुआत में 10 करोड़ तक, कंपनी को इस मील का पत्थर छूने में सिर्फ 7 साल लगे.

hero logo 827

कंपनी ने भारत में अपना कामकाज 1984 में शुरू किया था.

डॉ. पवन मुंजाल, अध्यक्ष और सीईओ, हीरो मोटोकॉर्प ने कहा "हीरो मोटोकॉर्प दुनिया भर में लाखों लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए सबसे आगे रहा है. सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह उन ग्राहकों का उत्सव है जो हीरो पर अपने प्यार और विश्वास की बौछार करते रहते हैं. हम दुनिया के लिए भारत में बना रहे हैं." कंपनी ने इस मौके पर छह फेस्टिव एडिशन मॉडल भी पेश किए जो फरवरी 2021 से बिक्री पर जाएंगे. यह हैं स्प्लेंडर+, एक्सट्रीम 160 आर, पैशन प्रो, ग्लैमर 125, डेस्टिनी 125 और मेस्ट्रो एज 110.

यह भी पढ़ें: हीरो इलेक्ट्रिक ने आखिरी मील का सफर आसान बनाने के लिए ई-बाइक गो के साथ की साझेदारी

kbgequ28

कंपनी ने इस मौके पर 6 फेस्टिव एडिशन मॉडल भी पेश किए जो फरवरी 2021 से बिक्री पर जाएंगे. 

Newsbeep
0 Comments

लगातार 20 साले से हीरो मोटोकॉर्प ने दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन कंपनी का खिताब बरकरार रखा है. हीरो अपनी इस सफलता का श्रेय ग्राहकों को दिया है. कंपनी ने कहा कि वह अगले पांच सालों तक हर साल 10 नए वाहनों को पेश करेगी जिसमें नए वेरिएंट, रिफ्रेश और अपग्रेड शामिल होंगे. कंपनी ने दुनिया के कई बाजारों प्रवेश करने के लिए महत्वाकांक्षी लक्ष्य भी बनाए हैं.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स