लॉगिन

कोरोनावायरस लॉकडाउन: हीरो मोटोकॉर्प ने 40 दिनों के बाद कारख़ाने शुरू किए

हीरो ने आज से अपने तीन कारख़ानों में कामकाज शुरू किया है, जबकि उत्पादन 6 मई 2020 से शुरू होना तय है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 4, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत की सबसे बड़े दोपहिया वाहन कंपनी और दुनिया में मोटरसाइकिल और स्कूटर की सबसे बड़ी निर्माता, हीरो मोटोकॉर्प, गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशानिर्देशों के अनुसार कामकाज को फिर से शुरू करने के लिए तैयार है. हालांकि हीरो ने बयान में कहा कि केवल आवश्यक कर्मचारी ही काम पर आंएगे हैं, जबकि अन्य सहायक कर्मचारी घर से काम करना जारी रखेंगे. हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजाल ने कहा, "हम अब तैयार हैं और अपनी सुविधाओं को फिर से खोलना शुरू कर रहे हैं. सावधानी पूर्वक योजना और उत्साह के साथ, हम संचालन शुरू करेंगे. मैं आशावादी हूं कि व्यापार और अर्थव्यवस्था यहां से धीरे-धीरे ठीक होने की तरफ बढ़ेंगे."

    62cdnpto

    हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजाल

    शुरू करने के लिए, हीरो मोटोकॉर्प अपने तीन प्लांट, हरियाणा में गुरुग्राम और धारूहेड़ा और उत्तराखंड में हरिद्वार में कामकाज शुरू करेगा. इसके अलावा राजस्थान के नीमराणा में ग्लोबल पार्ट्स सेंटर (जीपीसी) में भी काम शुरू हो रहा है. ये सब आज से खुलेंगे और उत्पादन 6 मई, 2020 से शुरू होगा. केवल आवश्यक कर्मचारी ही काम करने के लिए आएंगे और सामाजिक दूरी और निर्धारित सुरक्षा उपायों का पालन करेंगे. भारत के सभी स्थानों में शेष कर्मचारी अगले नोटिस तक धर से काम करना जारी रखेंगे.

    यह भी पढ़ें: कोरोनावायरस महामारी: हीरो मोटोकॉर्प ने 60 मोबाइल एम्बुलेंस बनाईं

    जयपुर में कंपनी की आर एंड डी सुविधा - सेंटर ऑफ इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी (सीआईटी) - को भी फिर से खोलने के लिए आवश्यक अनुमति प्राप्त हुई है. कंपनी के जारी किए गए एक रीस्टार्ट मैनुअल के तहत, सभी कर्मचारियों को फेस मास्क और फेस शील्ड पहनना आवश्यक होगा, और वर्क स्टेशन की नियमित सैनिटाइजिंग के साथ-साथ सामाजिक दूरी को बनाए रखना होगा. आरोग्य सेतु ऐप का उपयोग भी अनिवार्य होगा और कंपनी परिसर में बाहरियों को आने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें