लॉगिन

हीरो मोटोकॉर्प ने भारत में हार्ली-डेविडसन के लिए तैयार किया नया वर्टिकल

हीरो मोटोकॉर्प में आने से पहले रवि अवलूर इंजन के पुर्ज़े बनाने वाली कंपनी कूपर में काम करते थे, जहां वो स्ट्रैटेजी और इंटरनेशनल बिज़नेस को हेड करते थे.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 4, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हीरो मोटोकॉर्प ने कुछ समय पहले ही हार्ली-डेविडसन के साझेदारी में कदम रखा है और अब कंपनी ने भारत में हार्ली-डेविडसन मोटरसाइकिल की बिक्री, सर्विस और वितरण के अलावा मर्चेंडाइज़ के लिए एक नया वर्टिकल तैयार किया है. इस वर्टिकल की कमान रवि अवलूर संभालेंगे और वे हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन और सीईओ पवन मुंजाल की निगरानी में काम करेंगे. इस घोषणा के बाद हार्ली-डेविडसन आधिकारिक रूप से भारतीय बाज़ार में वापसी कर चुकी है. इसके लिए देशभर के 11 शहरों में 11 डीलरशिप पर दोबारा काम शुरू किया गया है जिनकी देखरेख हीरो करेगी. 18 जनवरी 2021 को मोटरसाइकिल और मर्चेंडाइज़ का पहला जत्था डीलर्स को भेज दिया गया है.

    cg3ke20oहीरो की ज़िम्मेदारी देश में हार्ली-डेविडसन बाइक्स की बिक्री और वितरण की होगी

    हीरो मोटोकॉर्प में आने से पहले रवि अवलूर इंजन के पुर्ज़े बनाने वाली कंपनी कूपर में काम करते थे, जहां वो स्ट्रैटेजी और इंटरनेशनल बिज़नेस को हेड करते थे. प्रिमियम मोटरसाइकिल बाज़ार में इनका तजुर्बा काफी सारा है और इससे पहले रवि डुकाटी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर भी रह चुके हैं. नए साझेदार के साथ भारतीय बाज़ार में कामकाज बहुत आसानी से चले, इसके लिए हार्ली-डेविडसन से चार एग्ज़िक्यूटिव इस काम में रवि अवलूर का साथ देंगे.

    ये भी पढ़ें : हीरो मोटोकॉर्प की मैक्सिको में दो-पहिया बिक्री के लिए ग्रूप सलिनास से साझेदारी

    पिछले साल हार्ली-डेविडसन ने भारत में काम बंद करने का ऐलान किया था और कुछ दिन बाद ही हीरो मोटोकॉर्प से साझेदारी के बाद कंपनी ने हमारे बाज़ार में वापसी की है. भारतीय दो-पहिया निर्माता की ज़िम्मेदारी देश में हार्ली-डेविडसन बाइक्स की बिक्री और वितरण की होगी. लायसेंसिंग एग्रिमेंट के अंतर्गत बढ़ते हुए बाज़ारों के लिए दोनों कंपनियां साथ मिलकर भी दो-पहिया बना रही हैं. इसके अलावा हीरो मोटोकॉर्प ने कहा है कि अपने खुदके डीलरशिप नेटवर्क की मदद से हार्ली-डेविडसन मोटरसाइकिल की सर्विस, पुर्ज़े और ऐक्सेसरीज़ का काम 11 शहरों से बढ़ाकर देशभर में शुरू करने वाली है. बता दें कि हीरो भारत में इस साल कई सारे दो-पहिया लॉन्च करने का प्लान बना चुकी है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय हीरो मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें