लॉगिन

2022 तक भारत में अपना पहला इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करेगी हीरो मोटोकॉर्प

हाल में कंपनी ने भारत में अलग हो सकने वाली बैटरी प्लैटफॉर्म के लिए ताईवान आधारित गोगोरो इंक से हाथ मिलाया है. जानें क्या बोले हीरो के सीएफओ?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 17, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हीरो मोटोकॉर्प बिक्री के मामले में दुनिया की सबसे बड़ी दो-पहिया कंपनी है और अब नई रिपोर्ट में सामने आया है कि 2022 तक हीरो इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में एंट्री करने वाली है. कंपनी इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट पर तेज़ी से काम कर रही है जिसके लिए वह राजस्थान स्थित जयपुर में अपने आरएंडडी सेंटर और जर्मनी में स्टेफंसकर्चन में खुदके उत्पाद तैयार कर रही है. हाल में कंपनी ने भारत में अलग हो सकने वाली बैटरी प्लैटफॉर्म के लिए ताईवान आधारित गोगोरो इंक से हाथ मिलाया है. अनुमान है कि हीरो मोटोकॉर्प भारत में अगले साल 2 इलेक्ट्रिक वाहन पेश करेगी. इस खबर को लेकर हम हीरो मोटोकॉर्प तक पहुंचे, लेकिन अबतक कंपनी की ओर से कोई जवाब नहीं आया है.

    hero logo 827अनुमान है कि हीरो मोटोकॉर्प भारत में अगले साल 2 इलेक्ट्रिक वाहन पेश करेगी

    कंपनी अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को फिक्स्ड बैटरी और अलग होने वाली बैटरी तकनीक के साथ पेश करना चाहती है. बजाज ऑटो और टीवीएस मोटर कंपनी के बाद इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में पांव रखने वाली सबसे ताज़ा कंपनी हीरो मोटोकॉर्प होगी. एक ताज़ा रिपोर्ट में हीरो मोटोकॉर्प के सीएफओ, निरंजन गुप्ता ने कहा कि, 2022 में हम एक उत्पाद लॉन्च करेंगे, यहां आपको बहुत कुछ देखने को मिलेगा, चाहे हम अकेले ईवी बाज़ार में लाएं या फिर गोगोरो के साथ साझेदारी में. यह सब आपको अगले साल देखने को मिलेगा.

    ये भी पढ़ें : होंडा PCX इलेक्ट्रिक स्कूटर का पेटेंट भारत में दर्ज, लॉन्च पर कोई जानकारी नहीं

    a8oo1cअलग हो सकने वाली बैटरी प्लैटफॉर्म के लिए ताईवान आधारित गोगोरो इंक से हाथ मिलाया है

    इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट हीरो मोटोकॉर्प के लिए बिल्कुल नया अध्याय है जहां कंपनी ने अबतक कोई उत्पाद पेश नहीं किया है. कंपनी ने पहले ही बेंगलुरु आधारित एथर ऐनर्जी में निवेश किया है, जो इलेक्ट्रिक वाहन के मामले में नामी-गिरामी कंपनी बन चुकी है. हालांकि इन दोनों कंपनियों में तकनीक का कोई लेन-देन अबतक देखने को नहीं मिला है. टीवीएस और बजाज के अलावा बड़े नामों में ओला इलेक्ट्रिक भी शुमार हो गया है जिसने पिछले साल ही कामकाज शुरू किया है और हरकत में आते ही यह ईवी जगह का हुलिया बदलने की क्षमता वाली बताई जा रही है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय हीरो मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें