लॉगिन

हीरो मोटोकॉर्प बढ़ाने वाली है सभी दो-पहिया वाहनों की कीमतें, बहुत जल्द होंगी लागू

हीरो मोटोकॉर्प की मानें तो लगातार बढ़ती माल की कीमत के चलते वाहनों के दाम बढ़ाना आवश्यक हो गया था. जानें कब से बढ़ने वाली हैं सभी हीरो वाहनों की कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 17, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बिक्री के आधार पर दुनिया की सबसे बड़ी दो-पहिया वाहन निर्माता ने अपने टू-व्हीलर रेन्ज की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा कर दी है. कंपनी द्वारा जारी एक बयान के अनुसार हीरो मोटोकॉर्प अपनी सभी मोटरसाइकिल और स्कूटर्स की एक्सशोरूम कीमतों में इज़ाफा करने वाली है जो 20 सितंबर 2021 से लागू की जाएंगी. हीरो मोटोकॉर्प की मानें तो लगातार बढ़ती माल की कीमतों के चलते वाहनों के दाम बढ़ाना बहुत आवश्यक हो गया था. कंपनी ने अपने बयान में आगे बताया कि हीरो की सभी मोटरसाइकिल और स्कूटर्स के दाम बढ़ाए जाएंगे और यह इज़ाफा रु 3,000 तक किया जाएगा.

    hero logo 827हीरो मोटोकॉर्प बढ़ी हुई कीमतें 20 सितंबर 2021 से लागू करेगी

    हीरो मोटोकॉर्प ने यह भी बताया कि, कीमतों में बढ़त की ज़्यादा जानकारी स्कूटर या मोटरसाइकिल के मॉडल और बाज़ार पर निर्भर करती है. जहां कीमतों में बढ़ोतरी ग्राहकों के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं, वहीं हीरो मोटोकॉर्प के लिए भी लगातार बढ़ती माल की लागत हतोत्साहित करने वाली है, खासतौर पर जब कंपनी ज़्यादातर किफायती दो-पहिया वाहन बेचती है. हीरो के बयान में यह भी कहा गया है कि यहां बहुत से अच्छे संकेत भी हैं जिसे लेकर कंपनी आशावादी बनी हुई है और आने वाले त्योहारों के सीज़न की तैयारियां कर रही है.

    ये भी पढ़ें : हीरो मोटोकॉर्प ने भारत में किया हार्ली-डेविडसन के बिक्री, सर्विस नेटवर्क का विस्तार

    अप्रैल से जून 2021 के बीच हीरो मोटोकॉर्प ने 10.25 लाख मोटरसाइकिल और स्कूटर बेचे हैं और शुद्ध मुनाफे में 5 गुना बढ़त दर्ज की है. इसी समय में हीरो मोटोकॉर्प ने रु 365 करोड़ा का शुद्ध लाभ कमाया है जिसमें रु 5,487 करोड़ की ऑपरेशन स्टैंडिंग का रेवेन्यू भी आता है. वित्त वर्ष 2022 की पहली तिमाही का लगभग आधा हिस्सा लॉकडाउन की वजह से प्रभावित रहा जिसकी वजह और कुछ नहीं, बल्कि मौजूदा महामारी है. इस चुनौतियों के बावजूद हीरो मोटोकॉर्प ने आय और मुनाफे दोनों में दमदार बढ़त दर्ज की है. अब त्योहारों का सीज़न आ गया है जब वाहनों की बिक्री चरम पर होती है, ऐसे में कंपनी अगले कुछ महीने बेहतर बिक्री की उम्मीद कर रही है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय हीरो मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें