लॉगिन

हीरो मोटोकॉर्प Vida ब्रांड के तहत लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल

हीरो मोटोकॉर्प ने पुष्टि की है कि Vida रेंज में एक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल भी होगी.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 10, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    Vida हीरो मोटोकॉर्प का नया इलेक्ट्रिक ब्रांड है और कंपनी ने नया हीरो Vida V1 इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किया है, जो कंपनी का पहला इलेक्ट्रिक दोपहिया है. कंपनी ने कहा, हीरो ने पहले ही पुष्टि कर दी थी कि वह Vida ब्रांड के तहत और दोपहिया वाहन लॉन्च करेगा और अब यह पुष्टि हो गई है कि Vida रेंज में एक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल भी होगी. हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन और सीईओ डॉ. पवन मुंजाल ने कहा, "स्कूटर के साथ शुरुआत करना स्पष्ट है जैसा कि आप बाहर के पूरे इकोसिस्टम में देख सकते हैं. व्यावहारिक रूप से हर कोई स्कूटर के साथ गया है और बहुत कम मोटरसाइकिल के साथ गए हैं. हम मोटरसाइकिलों भी लॉन्च करेंगे यह पहले ही घोषणा कर चुके थे. हम स्पष्ट रूप से मोटरसाइकिलों में जाने जा रहे हैं."

    यह भी पढ़ें: हीरो मोटोकॉर्प ने भारत में लॉन्च किया अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर Vida V1, कीमत ₹ 1.45 लाख से शुरू

    HeroVida जल्द ही एक अधिक किफायती इलेक्ट्रिक दोपहिया भी पेश करेगी

    हीरो ने यह भी पुष्टि की है कि आगे चलकर Vida ब्रांड के तहत उसके पास निश्चित रूप से अधिक किफायती EV होंगी. हालांकि, अधिक किफायती इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर के लॉन्च के लिए कोई स्पष्ट समयरेखा नहीं दी गई थी, जहां तक हीरो Vida V1 की बात है, जिसकी कीमत थोड़ी प्रीमियम है, इसमें ओवर-द-एयर अपडेट, 7-इंच टचस्क्रीन, कीलेस कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, S.O.S अलर्ट और टू-वे थ्रॉटल जैसी सुविधाएं मिलती हैं. दोनों वैरिएंट में तीन राइडिंग मोड भी मिलते हैं - इको, राइड और स्पोर्ट्स, स्कूटर के लॉन्च के अलावा हीरो मोटोकॉर्प ने Vida चार्जिंग नेटवर्क भी लॉन्च किया है.

    Heroहीरो Vida V1 की कीमत थोड़ी प्रीमियम है, लेकिन स्कूटर फीचर्स की एक लंबी सूची के साथ आता है

    Vida V1 प्रो को 165 किमी की दावा की गई रेंज के साथ पेश किया गया है और इसे 0-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने के लिए महज 3.2 सेकंड का समय लगता है. V1 प्लस की रेंज 143 किमी है और यह  0-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार महज 3.4 सेकंड में पकड़ लेता है. दोनों स्कूटरों को 1.2 किमी प्रति मिनट की दर से और 80 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चार्ज किया जा सकता है.

    Calendar-icon

    Last Updated on October 10, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें